Home /News /sports /

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के मुंह से छीनी जीत, टीम इंडिया जीत से एक विकेट दूर रह गई

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के मुंह से छीनी जीत, टीम इंडिया जीत से एक विकेट दूर रह गई

India vs New Zealand Test Series: टीम इंडिया पहला टेस्ट नहीं जीत सकी. (AP)

India vs New Zealand Test Series: टीम इंडिया पहला टेस्ट नहीं जीत सकी. (AP)

India vs New Zealand Test Series: आर अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी के बाद भी टीम इंडिया पहला टेस्ट नहीं जीत सकी.अंतिम दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड ने 9 विकेट पर 165 रन बनाए. इस तरह से मैच ड्रॉ हो गया.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर. टीम इंडिया (Team India) पहला टेस्ट नदजीकी मुकाबले में नहीं जीत सकी. मैच के पांचवें और अंतिम दिन (India vs New Zealand Test Series) न्यूजीलैंड ने 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट पर 165 रन पर बनाए और मैच ड्रॉ हो गया. ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने 3 और रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए. भारत ने पहली पारी में 345 जबकि दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 295 रन बनाए थे. टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 49 रन की बढ़त मिली थी. सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

    न्यूजीलैंड ने अंतिम दिन सोमवार को अच्छी शुरुआत की. पहले सेशन में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके. टाॅम लाथम (Tom Latham) और विलियम सोमरविल (Willian Somerville) ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े. उमेश यादव (Umesh Yadav) ने लंच के बाद सोमरविल को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई. सोमरविल ने 110 गेंद पर 36 रन बनाए और 5 चौके जड़े. आर अश्विन ने लॉथम को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई.

    लाथम ने 146 गेंद का सामना किया

    टॉम लाथम ने 146 गेंद का सामना किया. 52 रन बनाए और 3 चौके जड़े. टी से पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने रॉस टेलर (2) को एलबीडब्ल्यू कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. अंतिम सेशन में पहले केन विलियमसन (Kane Williamson) को जडेजा ने और हेनरी निकल्स को अक्षर पटेल (Axar Patel) ने आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. यहीं से मैच टीम इंडिया के पक्ष में आ गया था. विलियमसन और निकल्स दोनों एलबीडब्ल्यू हुए.

    India vs New Zealand: भारत ने 10 ओवर में पलटी बाजी, कानपुर टेस्ट से आई जीत की खुशबू

    IND vs NZ: आर अश्विन ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा, टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने

    जेमिसन का कैच छूटा, पर नहीं उठा सके फायदा

    85वें ओवर की अंतिम गेंद पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) काइल जेमिसन का कैच लेग स्लिप पर नहीं पकड़ सके. ऐसे में लगा कि जेमिसन टीम के लिए परेशानी खड़ा कर सकते हैं. लेकिन रवींद्र जडेजा ने अगले ओवर में उन्हें आउट कर उनकी पारी को खत्म कर दिया. न्यूजीलैंड की टीम ने 98 ओवर में 9 विकेट 165 रन बनाए. सचिन रवींद्र 91 गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे. विलियमसन, लाथम और सोमरविल ने 100 से अधिक गेंद खेलकर मैच ड्रॉ कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, R ashwin, Rahul Dravid, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर