Home /News /sports /

IND vs NZ: विराट कोहली को दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान ने दिया बड़ा झटका, टॉप-2 में बनाई जगह

IND vs NZ: विराट कोहली को दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान ने दिया बड़ा झटका, टॉप-2 में बनाई जगह

India vs New Zealand Test Series: दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाना है. (AFP)

India vs New Zealand Test Series: दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाना है. (AFP)

India vs New Zealand Test Series: टीम इंडिया (Team India) को 3 दिसंबर से मुंबई में दूसरा टेस्ट न्यूजीलैंड से खेलना है. विराट काेहली (Virat Kohli) इस मैच से वापसी कर रहे हैं. वे टी20 सीरीज के अलावा पहले टेस्ट में भी नहीं उतरे थे. सीरीज अभी 0-0 से बराबर है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे टेस्ट से फिर एक बार मैदान में वापसी करने को तैयार हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद वे अब तक इंटरनेशनल मुकाबलों में नहीं उतरे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs New Zealand) के बाद उन्हें पहले टेस्ट से भी आराम दिया गया था. कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाना है. ऐसे में भारतीय टीम को सीरीज जीतने के लिए यह मैच जीतना होगा. केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी वाली कीवी टीम ने पहला टेस्ट अंतिम दिन ड्रॉ करा लिया था.

    पाकिस्तान (Pakistan) ने इस बीच मंगलवार को पहले टेस्ट में बांग्लादेश को (BAN vs PAK) 8 विकेट से हराकर 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. जीत के साथ टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के प्वाइंट टेबल टीम इंडिया को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर आ गई है. जीत के बाद उसे 12 अंक मिले. भारतीय टीम दूसरे से तीसरे नंबर पर आ गई है. श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम पहले नंबर-1 पर बनी हुई है.

    श्रीलंका 12 अंक के साथ टॉप पर

    श्रीलंका ने अब तक एक मैच खेला है. टीम ने यह मैच जीता है. उसके 12 अंक हैं. उसके औसत अंक 100 फीसदी हैं. इस कारण टीम नंबर-1 पर है. पाकिस्तान ने अब तक 3 मुकाबले खेले हैं. उसने 2 में जीत हासिल की है, जबकि एक में हार मिली है. उसके कुल 24 जबकि औसत अंक 66.66 फीसदी हैं. टीम इंडिया (Team India) के 5 मैच के बाद 30 अंक हैं. टीम 50 फीसदी अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. वेस्टइंडीज चौथे और न्यूजीलैंड 5वें नंबर पर है. दोनों के 33.33 फीसदी अंक हैं. इंग्लैंड 29 फीसदी अंक के साथ छठे स्थान पर है. बांग्लादेश ने अब तक एक मैच खेला है और उसका खाता नहीं खुला है.

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर लग सकता है बैन! दोनों खिलाड़ियों ने कर दी है बड़ी गलती

    विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में भारतीय टीम यदि दूसरा टेस्ट जीत भी लेती है तो वह नंबर-2 पर नहीं आ सकेगी. जीत के बाद उसके 58 फीसदी अंक ही होंगे. टीम को दिसंबर-जनवरी में साउथ अफ्रीका के दौरे पर (India vs South Africa) 3 टेस्ट खेलने हैं. टीम यदि सीरीज जीतने में सफल रहती है तो प्वाइंट टेबल में बदलाव हो सकता है.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, IND vs NZ, IND vs PAK, India vs new zealand, India Vs Pakistan, Pakistan, Team india, Virat Kohli, WTC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर