Home /News /sports /

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने ड्रॉ मैच के बाद उठाया बड़ा कदम, सभी करेंगे उनके फैसले को सलाम

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने ड्रॉ मैच के बाद उठाया बड़ा कदम, सभी करेंगे उनके फैसले को सलाम

India vs New Zealand Test Series: कानपुर में खेला गया मैच अंतिम दिन ड्रॉ हुआ. (AP)

India vs New Zealand Test Series: कानपुर में खेला गया मैच अंतिम दिन ड्रॉ हुआ. (AP)

India vs New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रही. इस तरह से 2 मैचों की सीरीज अभी बराबर है. अंतिम मुकाबला 3 दिसंबर से होगा. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की यह पहली टेस्ट सीरीज है.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपने शांत स्वभाव और शानदार कोचिंग के लिए जाने जाते हैं. लेकिन पहले टेस्ट के बाद (India vs New Zealand Test Series) उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया. उनके इस फैसले को सभी सलाम कर रहे हैं. उन्होंने मैच के बाद कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के ग्राउंड्समैन को 35 हजार रुपए दिए. 5 दिन तक शानदार काम और अच्छी पिच बनाने के लिए द्रविड़ ने ऐसा किया है. मैच के 5वें और अंतिम दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने 94 ओवर बल्लेबाजी की और सिर्फ 8 विकेट गंवाए. इस तरह से 2 मैचों की सीरीज अभी 0-0 से बराबर है. अंतिम टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

    मैच के बाद उप्र क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) ने कहा कि हम आधिकारिक तौर पर घोषणा करना चाहते हैं. राहुल द्रविड़ ने व्यक्तिगत तौर पर हमारे ग्राउंड्समैन को 35 हजार रुपए दिए हैं. मालूम हो कि 5 दिन तक चले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों ने 19 विकेट झटके. वहीं न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को 17 विकेट मिले. मैच में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों का बाेलबाला रहा. यह बतौर कोच द्रविड़ की पहली टेस्ट सीरीज भी है.

    स्पिन तिकड़ी नहीं ले सकी 9 विकेट

    अंतिम दिन भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 9 विकेट की जरूरत थी. आर अश्विन (R Ashwin), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) के रूप में टीम के पास स्पिन तिकड़ी मौजूद थी. लेकिन वे सिर्फ 8 विकेट ही ले सके. हालांकि टीम के देर से पारी घोषित किए जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं. चौथे दिन न्यूजीलैंड को सिर्फ 4 ओवर बल्लेबाजी का मौका मिला था.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के ये 4 खिलाड़ी बने टीम इंडिया के ‘दुश्मन’, जीत के अलावा 8 अंक भी छीने

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के मुंह से छीनी जीत, टीम इंडिया जीत से एक विकेट दूर रह गई

    सीरीज का अंतिम मुकाबला 3 दिसंबर से होना है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच से वापसी कर रहे हैं. वे टी20 सीरीज में भी नहीं उतरे थे. यानी टीम की प्लेइंग-11 में बदलाव तय है.

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Green Park Stadium, IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, Rahul Dravid, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर