Home /News /sports /

IND vs NZ: 4 खिलाड़ियों ने मिलकर बनाया अक्षर-पटेल और रवींद्र-जडेजा, आपने देखा क्या?

IND vs NZ: 4 खिलाड़ियों ने मिलकर बनाया अक्षर-पटेल और रवींद्र-जडेजा, आपने देखा क्या?

India vs New zealand 2nd test: भारत ने दूसरा टेस्ट बड़े अंतर से जीता. (R Ashwin Twitter)

India vs New zealand 2nd test: भारत ने दूसरा टेस्ट बड़े अंतर से जीता. (R Ashwin Twitter)

India vs New zealand 2nd test: टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट 372 रन के बड़े अंतर से जीता था. इसके साथ विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 2 मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है. कीवी टीम कभी भी भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. टीम इंडिया (Team India) का घर में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने दूसरे टेस्ट (India vs New Zealand) के चौथे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड को 372 रन से हराया. इसके साथ टीम ने 2 मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है. टीम ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती. न्यूजीलैंड की टीम भारत में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. कीवी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की मौजूदा चैंपियन है. लेकिन उसका भारत में सीरीज जीतने सपना अब तक पूरा नहीं हो सका है.

    मैच के बाद आर अश्विन (R Ashwin) ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है. इसमें रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), अक्षर पटेल (Axar Patel), एजाज पटेल और रचिन रवींद्र साथ में दिख रहे हैं. एजाज और रचिन भले न्यूजीलैंड से खेल रहे हैं, लेकिन वे भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं. एजाज ने दूसरे टेस्ट में यादगार प्रदर्शन किया. वे टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के सिर्फ तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

    आर अश्विन ने फाेटो शेयर की.

    रचिन ने सीरीज से टेस्ट डेब्यू किया

    रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने टेस्ट सीरीज से (IND vs NZ) टेस्ट डेब्यू किया. वे पहले टेस्ट में विकेट नहीं ले सके थे. दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 3 विकेट लिए. 22 साल के इस बाएं हाथ के स्पिनर ने न्यूजीलैंड की ओर से 6 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले भी खेले हैं. वे 30 फर्स्ट क्लास मैच में 37 की औसत से 1648 रन बना चुके हैं. 3 शतक और 10 अर्धशतक जड़ा है.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में 50 जीत दर्ज करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी, धोनी और पोंटिंग पीछे छूटे

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: एजाज पटेल नहीं पहुंच सके अनिल कुंबले और जिम लेकर के बराबर, ऐसे समझिए पूरी कहानी

    रवींद्र जडेजा चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं उतरे थे. दूसरी ओर अक्षर पटेल ने पहली पारी में 52 और दूसरी पारी में नाबाद 41 रन बनाए. यह उनका टेस्ट का पहला अर्धशतक भी है. उन्होंने मैच में 3 विकेट भी झटके. मयंक अग्रवाल (Mayank Ararwal) को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उन्होंने पहली पारी में 150 जबकि दूसरी पारी में 62 रन बनाए. आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने 14 विकेट झटके.

    Tags: Ajaz Patel, Axar patel, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, R ashwin, Rachin Ravindra, Ravindra jadeja, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर