Home /News /sports /

IND vs NZ: ऋद्धिमान साहा ने चोट की परवाह नहीं की, टीम को संकट से उबारा, जीत के करीब पहुंचाया

IND vs NZ: ऋद्धिमान साहा ने चोट की परवाह नहीं की, टीम को संकट से उबारा, जीत के करीब पहुंचाया

India vs New Zealand Test Series: ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की. (AP)

India vs New Zealand Test Series: ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की. (AP)

India vs New Zealand Test Series: ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करके टीम इंडिया (Team India) को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. वे गर्दन की चोट से परेशान थे. इसके बाद भी बल्लेबाजी करने उतरे.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) गर्दन की चोट के कारण तीसरे दिन विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे थे. उनकी जगह केएस भरत (KS Bharat) ने फील्डिंग की थी. चौथे दिन टीम इंडिया (Team India) 103 रन पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. ऐसे में वे चोट के बाद भी बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और अक्षर पटेल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम की बढ़त को 280 रन के पार पहुंचाया. यह मैच में टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 345 जबकि न्यूजीलैंड ने 296 रन बनाए थे.

    ऋद्धिमान साहा पहली पारी में सिर्फ एक रन बना सके थे. ऐसे में उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठ रहे थे. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करके खुद को साबित कर दिया है. लेकिन यदि वे दूसरे मैच से पहले फिट नहीं होते हैं तो केएस भरत को खेलने का मौका मिल सकता है. साहा ने 7वें विकेट के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ 64 रन की साझेदारी की. फिर अक्षर पटेल के साथ नाबाद 67 रन जोड़े. यह साहा का टेस्ट का छठा अर्धशतक है. साहा 126 गेंद पर 61 रन बनाकर नाबाद लौटे. 4 चौके और 1 छक्के जड़े. टीम इंडिया ने दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन बनाकर घोषित कर दी है. न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य मिला है.

    3 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके

    37 साल के ऋद्धिमान साहा के टेस्ट करियर की बात करें तो इस मैच से पहले उन्होंने 38 टेस्ट की 52 पारियों में 29 की औसत से 1251 रन बनाए थे. 3 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं. 117 रन की सबसे बड़ी पारी खेल चुके हैं. उनके ओवरऑल फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने 120 मैच की 182 पारियों में 42 की औसत से 6321 रन बनाए हैं. 13 शतक और 37 अर्धशतक लगाया है. यानी 50 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है.

    यह भी पढ़ें: BAN vs PAK: ताइजुल ने पाकिस्तान के खिलाफ झटके 7 विकेट, बांग्लादेश को बढ़त दिलाई, बाबर फिर फेल

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: आर अश्विन बतौर बल्लेबाज कोहली से लेकर रहाणे तक से आगे! अब न्यूजीलैंड को सिखाएंगे सबक

    टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ घर में किसी टीम के लिए चौथी पारी में 250 से अधिक रन का स्कोर आसान नहीं रहने वाला. ऐसे में न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए इतिहास बदलना होगा. पहली पारी में कीवी टीम के बल्लेबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों से अधिक ओवर खेले थे, लेकिन उन्होंने काफी धीमी गति से बल्लेबाजी की थी. इस कारण वे 300 रन का आंकड़ा नहीं छू सके थे.

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, Ks bharat, Team india, Wriddhiman saha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर