लाइव टीवी

वनडे के बाद टेस्ट में भी भारत को मात देगा न्यूजीलैंड! कीवी टीम में हुई इस गेंदबाज की वापसी

News18Hindi
Updated: February 17, 2020, 3:01 PM IST
वनडे के बाद टेस्ट में भी भारत को मात देगा न्यूजीलैंड! कीवी टीम में हुई इस गेंदबाज की वापसी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा

हाथ की चोट से पूरी तरह फिट होने के बाद ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने न्यूजीलैंड टेस्ट टीम में वापसी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 3:01 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. वनडे सीरीज में मात देने के बाद मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी भारत  को मात देने के लिए तैयार है. इसके लिए न्यूजीलैंड ने भारज के खिलाफ दो टेस्ट मैचाें की सीरीज के लिए अपनी 13 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है, जो चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे थे. मगर टीम से सबसे अनुभवी और सफल स्पिनर मिचेल सेंटनर को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. सेंटनर सहित न्यूजीलैंड ने तीन खिलाड़ियों  को टीम से  बाहर कर दिया है. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सलामी बल्लेबाज जीत रावल, स्पिन गेंदबाज ऑल राउंडर मिचेल सेंटनर और तेज गेंदबाज मैट हेनरी टीम में जगह नहीं बना पाए.

india vs new zealand, trent bolt, virat kohli, Kane Williamson, Mitchell Santner, भारत बनाम न्यूजीलैंड, ट्रेंट बोल्ट, केन विलियमसन

एजाज पटेल की हुई वापसी
पिछले साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ खेलने के बाद अब जाकर एजाज पटेल की टीम में वापसी हुई है. वहीं ऑकलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को चोटिल लॉकी फर्ग्यूसन की जगह टीम में जगह मिली है. बोल्ट भी पूरी तरह से फिट हो गए हैं. दरअसल पिछले साल दिसंबर में बोल्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में अपने दाएं हाथ में चोट लगवा बैठे थे. जिसके बाद वह सीरीज का आखिरी मैच भी नहीं खेल पाए थे  और सीमित ओवर क्रिकेट से भी दूर रहे ‌थे.



australia vs new zealand test, melbourne test, boxing day test, मेलबर्न टेस्‍ट बॉक्सिंग डे, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टेस्ट, मेलबर्न टेस्‍ट दर्शक, बॉक्सिंग डे दर्शक रिकॉर्ड
बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ट्रेंट बोल्ट चोटिल हो गए थे (फाइल फोटो)




ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) की वापसी के साथ ही कीवी टीम अधिक मजबूत हो गए है. भारत के खिलाफ दो इंटरनेशनल वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले कायल जेमीसन को भी 13 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया है और उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है.

कायल जेमीसन ने ऑकलैंड वनडे में झटके 2 विकेट लिए थे (फाइल फोटो)


जैमिसन को टेस्ट टीम में मिल सकता है मौका
भारत के खिलाफ वनडे मैच और न्यूजीलैंड ए के लिए शानदार  प्रदर्शन करने का इनाम तो जेमीसन को मिल गया है, मगर वह टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर पाएंगे या नहीं, ये तो टीम की रणनीति पर निर्भर करेगा. क्योंकि कीवी टीम ने अपने तीनों अनुभवी तेज गेंदबाजों बोल्ट (Trent Boult), टिम साउदी और नील वैगनर को मौका दिया है और यह तिकड़ी भारत को परेशान करने के लिए तैयार है. वहीं पहले टेस्ट मैच में जेमीसन को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने पर विचार चल रहा है. अगर कीवी टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो जेमीसन को मौका सकता है.

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंड होम, काइल जेमीसन, टॉम लाथम, डेरेल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग.

B'Day Spcl: दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डिविलियर्स का 'दूसरा घर' है भारत, ताजमहल से जुड़ा है 'रिश्ता'

अश्विन ने गली क्रिकेटर से फेंकनी सीखी थी ये 'स्पेशल गेंद', अब है 'लापता'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 9:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading