Home /News /sports /

IND vs NZ: विराट कोहली की वापसी पर कैसी हो प्लेइंगXI, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी ऋद्धिमान साहा से ओपन कराने की सलाह

IND vs NZ: विराट कोहली की वापसी पर कैसी हो प्लेइंगXI, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी ऋद्धिमान साहा से ओपन कराने की सलाह

India vs New Zealand 1st Test Match: भारत को चौथी सफलता, रोस टेलर 2 रन बनाकर आउट##India vs New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates: न्यूजीलैंड को 63.1 ओवर में चौथा झटका लगा. रवींद्र जडेजा ने टी ब्रेक से पहले भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई. जडेजा ने रोस टेलर को एलबीडब्ल्यू आउट किया. टेलर 24 गेंदों में 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. (PIC: AFP)

India vs New Zealand 1st Test Match: भारत को चौथी सफलता, रोस टेलर 2 रन बनाकर आउट##India vs New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates: न्यूजीलैंड को 63.1 ओवर में चौथा झटका लगा. रवींद्र जडेजा ने टी ब्रेक से पहले भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई. जडेजा ने रोस टेलर को एलबीडब्ल्यू आउट किया. टेलर 24 गेंदों में 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. (PIC: AFP)

IND vs NZ, 2nd Test: विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 दिसंबर से मुंबई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वापसी करेंगे. जैसा कि कप्तान कार्यभार संभालने के लिए तैयार है, यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा बल्लेबाज उनके लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएगा. कई विशेषज्ञों ने सुझाव दिया है कि या तो मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) या अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को कोहली को लाइन-अप में समायोजित करने के लिए बेंच पर बिठाया जाएगा. इन दोनों बल्लेबाजों को बेंच पर बिठाने की वजह उनका खराब फॉर्म है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी इस मामले में एक अजीबो-गरीब सलाह दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना ​​​​है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड और मेजबान भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच (India vs New Zealand) में सितारों से सजे बल्लेबाजी लाइनअप में विराट कोहली (Virat Kohli) को समायोजित करने के लिए स्टार बल्लेबाजों में से एक को हटाना काफी मुश्किल होगा. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही द्विपक्षीय सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया की बल्लेबाजी की कमियां पूरी तरह से उजागर हो गईं. स्टैंड-इन कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के फ्लॉप शो ने भारत को परेशान कर दिया था. हालांकि, रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा और श्रेयस अय्यर ने कानपुर में मैच के चौथे दिन मेजबान टीम को प्रतिस्पर्धी दूसरी पारी में पहुंचा दिया था. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, स्टैंड-इन कप्तान रहाणे और प्रीमियर बल्लेबाज पुजारा कोहली-विहीन टीम और न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज में भारत के लिए रन बनाने में नाकाम रहे.

    ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत में जाफर इस बात से सहमत थे कि विराट कोहली के लिए टॉस करना मुश्किल होगा, लेकिन यह भी कहा कि अगर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को ड्रॉप किया जाता है तो मुंबई टेस्ट में शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को पदोन्नत किया जा सकता है. मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे के सबसे लंबे प्रारूप में एक और बल्लेबाजी विफलता दिखाने के साथ ही पूर्व क्रिकेर वसीम जाफर को लगता है कि भारतीय थिंक टैंक सीरीज के निर्णायक मैच के लिए प्लेइंग इलेवन के दो स्टार बल्लेबाजों में से किसी एक को हटाकर एक कठिन निर्णय ले रहा होगा. जाफर ने कहा कि कोहली एंड कंपनी को द्विपक्षीय सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा करते समय सिरदर्द होगा.

    शार्दुल ठाकुर ने गर्लफ्रेंड मिताली से की सगाई, शादी को लेकर भी अपडेट आया, देखें Video

    ‘मयंक अग्रवाल या अजिंक्य रहाणे में से कोई एक हो सकता है बाहर’
    वसीम जाफर ने कहा, ”यह मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के बीच टॉस है. मैं उन दोनों पर विचार करूंगा. यही टॉस-अप है, जो विराट कोहली को करना है. क्या वह मयंक अग्रवाल के साथ जाना चाहते हैं और उन्हें एक और मौका देना चाहते हैं या [उन्हें लगता है] अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट के बाद पिछले 10-12 टेस्ट मैचों में पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं, इसलिए वह बाहर हो गए. यह एक कठिन कॉल है, निश्चित रूप से एक कठिन कॉल है. यह निर्भर करता है कि गाज किस पर गिरती है.”

    ‘ऋद्धिमान साहा से ओपन कराने पर नहीं बदलेगी किसी की जगह’
    पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज जाफर ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs NZ) के लिए भारत के शुरुआती संयोजन को लेकर भी अपनी राय दी है. पंजाब किंग्स (PBKS) के बल्लेबाजी कोच को लगता है कि मयंक अग्रवाल मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच में कोहली के लिए जगह बनाएंगे. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैं ऋद्धिमान साहा के साथ ओपनिंग करूंगा, अगर मयंक अग्रवाल बाहर जाते हैं क्योंकि तब हर किसी को अपनी स्थिति से बाहर बल्लेबाजी करनी पड़ेगी. अगर पुजारा ओपन करेंगे और फिर अजिंक्य रहाणे किसी अन्य स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे. लेकिन अगर साहा ओपन करते हैं तो सभी अपने स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. आप साहा के साथ भारतीय परिस्थितियों में ऐसा कर सकते हैं. क्या यह एक दीर्घकालिक कॉल है? निश्चित रूप से इसलिए नहीं कि भारत दक्षिण अफ्रीका जाएगा. इसलिए उन्हें मुंबई के लिए अपने शीर्ष छह पर पुनर्विचार करना होगा.”

    IND vs NZ: उमेश यादव ने बताया- कानपुर टेस्ट जीतने का फॉर्मूला, आखिरी दिन बस एक काम करना होगा

    बता दें कि रहाणे और मयंक दोनों ने कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ स्कोर करने के लिए संघर्ष किया. जहां सलामी बल्लेबाज ने दो पारियों में 13 (28) और 17 (54) का स्कोर दर्ज किया, वहीं स्टैंड-इन कप्तान ने 35 (63) और 4 (15) का स्कोर बनाया.

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Mayank agarwal, Virat Kohli, Wasim Jaffer, Wriddhiman saha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर