लाइव टीवी

Ind vs Pak: भारतीय गेंदबाज ने दिखाई गजब खेल भावना, पाकिस्तान भी कर रहा है सलाम

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 6:43 PM IST
Ind vs Pak: भारतीय गेंदबाज ने दिखाई गजब खेल भावना, पाकिस्तान भी कर रहा है सलाम
सुशांत मिश्रा ने पाकिस्तान के खिलाफ जबर्दस्त गेंदबाजी की

आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच में भारतीय गेंदबाज सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra) ने अपनी गेंदबाजी और रवैये से सभी का दिल जीता

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 6:43 PM IST
  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम. आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा ने ऐसा कारनामा किया कि उन्हें पूरी दुनिया सलाम कर रही है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra) ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया. मिश्रा ने पोचेफ्स्ट्रूम की पिच पर पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाजों को अपनी तेजी से दहशत में डाल दिया. एक ओवर में तो उन्होंने ऐसी जबर्दस्त बाउंसर फेंकी कि पाकिस्तान का बल्लेबाज जमीन पर गिर गया.

सुशांत मिश्रा ने जीता दिल
मैच के चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर सुशांत मिश्रा ने पाकिस्तानी ओपनर हैदर अली को एक जबर्दस्त बाउंसर फेंकी. ये गेंद सीधे हैदर के बाएं हाथ पर जा लगी. गेंद लगने के बाद हैदर अली दर्द से करहाने लगे और जमीन पर बैठ गए. इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज सुशांत (Sushant Mishra) उनके पास गए और उनका हालचाल पूछा. कुछ ही पल बाद हैदर अली का दर्द सही हो गया. हालांकि सुशांत मिश्रा और हैदर अली के ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. दुनियाभर के फैंस ही नहीं पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक भी सुशांत मिश्रा के इस दोस्ताने रवैये को सलाम करने लगे.

सुशांत मिश्रा को फैंस ने किया सलाम


सेमीफाइनल में सुशांत ने दिलाई भारत को पहली कामयाबी
पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra) ने पाकिस्तान के खिलाफ महज 28 रन देकर 3 विकेट लिये. सुशांत ने ही भारत को पहली कामयाबी दिलाई. सुशांत ने पाकिस्तान को क्वार्टर फाइनल में जीत दिलाने वाले बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा का विकेट लिया. हुरैरा को भी सुशांत ने अपनी बाउंसर पर आउट किया. सुशांत ने अपने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर भारत को पहली कामयाबी दिलाई. इसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान रोहेल नजीर और आखिर में आमिर अली को भी आउट किया.

इस वर्ल्ड कप में सुशांत मिश्रा का प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्हें विकेट तो 5 ही मिले हैं लेकिन उन्होंने अपनी कसी हुई लाइन-लेंथ से बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया. सुशांत मिश्रा के पास अच्छी गति है वो 140 किमी./घंटे से भी तेज रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं.
सुशांत मिश्रा ने मोहम्मद हुरैरा का विकेट लिया


सुशांत मिश्रा की गेंदबाजी में है दम
रांची के रहने वाले सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra) ने अंडर 19 टीम के लिए अबतक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. अंडर 19 टीम के लिए सुशांत 10 मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं. सुशांत ने अपना बेस्ट प्रदर्शन साउथ अफ्रीका अंडर 19 के खिलाफ किया है. इस मैच में उन्होंने 48 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये थे.

सुशांत मिश्रा रांची के रहने वाले हैं


रैना को बोल्ड कर चुके हैं सुशांत
बता दें सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra) ने आईपीएल के दौरान सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज को बोल्ड कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. दरअसल रांची में आईपीएल मैच के दौरान सुशांत को बॉल ब्वॉय चुना गया था. प्रैक्टिस के दौरान वो सुरेश रैना को नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी पहली गेंद पर रैना ने लंबा सिक्स जड़ा था लेकिन अगली गेंद पर सुशांत ने रैना को बोल्ड कर दिया.

जहीर और बुमराह हैं सुशांत के आदर्श
23 दिसंबर 2000 को रांची में जन्मे सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra) के आदर्श पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान हैं. इसके अलावा वो जसप्रीत बुमराह के भी फैन हैं. इन दोनों की झलक इनकी गेंदबाजी में भी दिखाई देती है. साफ है सुशांत मिश्रा का भविष्य उज्ज्वल है.

वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले ही मुश्किल में न्यूजीलैंड, टीम को लगा बड़ा झटका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर