होम /न्यूज /खेल /राहुल द्रविड़ दुबई पहुंचे, भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दौरान ड्रेसिंग रूम में रहेंगे मौजूद

राहुल द्रविड़ दुबई पहुंचे, भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दौरान ड्रेसिंग रूम में रहेंगे मौजूद

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ दुबई पहुंच गए हैं. (AFP)

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ दुबई पहुंच गए हैं. (AFP)

India vs Pakistan, Asia Cup 2022: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है. हेड कोच ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली.  एशिया कप 2022 में 28 अगस्त (रविवार) को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा. भारत-पाक मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत मिली है. भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ दुबई पहुंच गए है. पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले द्रविड़ टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में मौजूद रहेंगे. एशिया कप के लिए टीम इंडिया के रवाना होने से पहले ही द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. इसी वजह से एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण को अंतरिम कोच बनाया गया था. बीसीसीआई ने कहा था कि कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद द्रविड़ टीम से जुड़ेंगे.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, वीवीएस लक्ष्मण स्वदेश लौट जाएंगे. उनकी वापसी की उड़ान शनिवार (27 अगस्त) रात को ही थी. लक्ष्मण 23 अगस्त को भारतीय टीम के सदस्यों के साथ हरारे से दुबई पहुंचे थे. भारत और जिम्बाब्वे वनडे सीरीज के दौरान लक्ष्मण ही टीम इंडिया के कार्यवाहक कोच थे.

राहुल द्रविड़ की मौजूदगी से बदलेगा टीम इंडिया का माहौल
10 महीने पहले दुबई के इसी मैदान पर टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों टी20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी. टीम इंडिया के पास इस बार हिसाब चुकता करने का मौका है. ऐसे में द्रविड़ के जुड़ने से रोहित शर्मा एंड कंपनी का हौसला बढ़ेगा. राहुल कोच से पहले धाकड़ खिलाड़ी भी रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी जबरदस्त है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी द्रविड़ की पारियों से सबक ले सकते हैं. 10 महीने पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के आगे रोहित, विराट और केएल राहुल ढेर हो गए थे.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहबाज धानी और उस्मान कादिर.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, Rahul Dravid, Rohit sharma, Vvs laxman

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें