Home /News /sports /

India vs Pakistan: भारत vs पाकिस्तान मुकाबले की तारीख तय, रोहित शर्मा की कप्तानी में बदला लेगी टीम इंडिया

India vs Pakistan: भारत vs पाकिस्तान मुकाबले की तारीख तय, रोहित शर्मा की कप्तानी में बदला लेगी टीम इंडिया

India vs Pakistan T20 Match: अगले साल सितंबर में होने वाले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान भिड़ेंगे. (AFP)

India vs Pakistan T20 Match: अगले साल सितंबर में होने वाले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान भिड़ेंगे. (AFP)

India vs Pakistan T20 Match: भारत और पाकिस्तान मुकाबले का हर किसी को इंतजार रहता है. भारतीय प्रशंसकों का यह इंतजार तब और बढ़ गया जब टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान बनाए जा चुके हैं. भारतीय प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया इस हार का बदला लेगी. रोहित आज से बतौर टी20 कप्तान नई शुरुआत करने जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मुकाबले का फैंस को वैसे तो हमेशा ही इंतजार रहता है. लेकिन भारतीय प्रशंसकों का यह इंतजार तब और बढ़ गया जब टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को करारी शिकस्त दी. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का यह मुकाबला 24 अक्टूबर को हुआ था, जिसमें बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने 10 विकेट से बाजी मारी थी. यह अलग बात है कि टी20 वर्ल्ड कप का खिताब ना तो भारत (India) और ना ही पाकिस्तान (Pakistan) जीत सका. भारत जब हारा तब टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) थे. वे अब टी20 टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया की कमान दी जा चुकी है. ऐसे में भारतीय प्रशंसक यह उम्मीद कर रहे हैं कि हार का बदला लेने की जिम्मेदारी अब रोहित के पास है. रोहित आज से बतौर टी20 कप्तान नई शुरुआत करने जा रहे हैं.

    Sports Pavilion के अनुसार, 2022 का टी20 एशिया कप का आयोजन सितंबर में श्रीलंका में होगा. टूर्नामेंट में एशिया की सभी टीमें उतरती हैं. ऐसे में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की भिड़ंत देखने को मिलेगी. पिछले दिनों हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में श्रीलंका को मेजबानी दी गई थी. 2023 का एशिया कप पाकिस्तान में होना है. हालांकि यह 50 ओवर फॉर्मेट का होगा. लेकिन टीम इंडिया मैच खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी, इसे लेकर अभी तक चीजें साफ नहीं हैं.

    टी20 एशिया कप के अलावा अगले साल टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट (T20 World Cup 2022) की मेजबानी मिली है. अक्टूबर-नवंबर में आयोजन होना है. इसमें भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है. मौजूदा वर्ल्ड कप की बात की जाए तो पाकिस्तान ने 6 में से 5 मुकाबले जीते. उसे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली. दूसरी ओर टीम इंडिया (Team India) 5 में से सिर्फ 3 मुकाबले ही जीत सकी. उसे पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड से भी हार मिली थी.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया की हार के बाद जागा आईसीसी! खिलाड़ियाें की मदद के लिए उठाने जा रहा है बड़ा कदम

    यह भी पढ़ें: ICC ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल कराने को लेकर बनाया मास्टर प्लान, अमेरिका को मिलने जा रहा है तोहफा

    ओवरऑल टी20 का रिकॉर्ड देखें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. दाेनों टीमों के बीच अब तक 9 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले गए हैं. भारत ने 7 जबकि पाकिस्तान को 2 मैच में जीत मिली है. दाेनों टीमें लंबे समय से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी हैं. टीम इंडिया ने 2007 जबकि पाकिस्तान ने 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

    Tags: Asia cup, Babar Azam, Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Pakistan, Rohit sharma, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर