Home /News /sports /

IND vs PAK T20: भारत के खिलाफ उतरने वाली पाकिस्तान की प्लेइंग-11 सामने आई! 7 गेंदबाजों को मौका

IND vs PAK T20: भारत के खिलाफ उतरने वाली पाकिस्तान की प्लेइंग-11 सामने आई! 7 गेंदबाजों को मौका

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान की टीम 3 तेज गेंदबाजों को भारत के खिलाफ उतार सकती है. (pcb twitter)

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान की टीम 3 तेज गेंदबाजों को भारत के खिलाफ उतार सकती है. (pcb twitter)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाना है. इस दिन टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) भिड़ेंगे. मैच में पाकिस्तान की टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती हैं. इसके अलावा 4 ऑलराउंडर खेल सकते हैं. यानी 7 गेंदबाज भारत के खिलाफ दिखाई दे सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच की तैयारी में जुटी हुई है. टीम को 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से (India vs Pakistan) भिड़ना है. यह दोनों टीमों का टूर्नामेंट का (T20 World Cup 2021) पहला मुकाबला है. इस बीच मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 सामने आ गई है. टीम मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. इसके अलावा 4 ऑलराउंडर खेल सकते हैं. यानी कुल 7 गेंदबाज मैच में उतर सकते हैं. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम कभी भी टीम इंडिया को नहीं हरा सकी है. ऐसे में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इस बार पूरा जोर लगाएंगे.

    जियो टीवी से बात करते हुए टीम के एक सूत्र ने कहा, ‘मैच में टीम सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उतरेगी. अगर फिटनेस की समस्या नहीं हुई तो अभ्यास मैच में उतरने वाली टीम ही भारत के खिलाफ उतरेगी.’ सूत्र ने कहा कि प्लेइंग-11 में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और आसिफ अली को मौका मिल सकता है. मालूम हो कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच में बाबर ने अर्धशतक लगाया था, जबकि फखर ने 46 रन की आक्रामक पारी खेली थी. हफीज और मलिक गेंदबाजी भी करते हैं.

    बतौर ऑलराउंडर शादाब और इमाद का खेलना तय

    सूत्र ने कहा कि बतौर ऑलराउंडर शादाब खान और इमाद वसीम उतर सकते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ उपकप्तान और लेग स्पिनर शादाब खान ने 2 ओवर में 7 रन दिए थे. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर इमाद ने 3 ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और एक विकेट भी झटका था. तेज गेंदबाज के तौर पर शाहीन शाह अफरीदी, हसन हली और हारिस रऊफ खेल सकते हैं. तीनों तेज गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-2 विकेट झटके थे.

    हफीज 60 विकेट के साथ टॉप पर 

    पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी माेहम्मद हफीज मौजूदा टीम में शामिल गेंदबाजों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. ऑफ स्पिनर हफीज टी20 इंटरनेशनल में 60 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा शादाब खान ने 58, हसन अली ने 52, इमाद वसीम ने 51 और शाहीन शाह अफरीदी ने 32 विकेट लिए हैं. वर्ल्ड कप में खेल रही टीम इंडिया की बात की जाए तो कोई गेंदबाज 60 विकेट नहीं ले सका है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 59 विकेट के साथ टॉप पर हैं. आर अश्विन ने 52 और भुवनेश्वर कुमार ने 50 विकेट लिए हैं.

    यह भी पढ़ें: India vs Pakistan T20: एमएस धोनी अकेले पाकिस्तान पर भारी, 1100 से अधिक मैच खेल चुके कप्तान घुटने टेक चुके

    यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के कोच की सैलरी 25 साल पहले लाखों में थी, आज दुनिया में सबसे अधिक; कप्तान भी पीछे छूटे

    इस प्लेइंग-11 के खिलाफ पाक टीम उतर सकती है

    बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, हसन हली और हारिस रऊफ.

    Tags: Babar Azam, BCCI, Cricket news, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, India Vs Pakistan, Pcb, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर