Home /News /sports /

IND vs PAK: विराट, रोहित को आउट करने के लिए पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया खास प्लान

IND vs PAK: विराट, रोहित को आउट करने के लिए पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया खास प्लान

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 24 अक्टूबर को होनी है, जिसके लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी खास प्लान बना रहे हैं. (AFP)

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 24 अक्टूबर को होनी है, जिसके लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी खास प्लान बना रहे हैं. (AFP)

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 5 बार हुई है लेकिन एक बार भी पाक टीम जीत नहीं पाई. दोनों ही टीमें सुपर-12 चरण में अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को इस मुकाबले से करेंगी. इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज मुश्ताक अहमद ने विराट और रोहित को आउट करने के लिए खास प्लान अपनी टीम के गेंदबाजों को बताया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच (IND vs PAK) टी20 वर्ल्ड कप-2021 का हाई-वोल्टेज मुकाबला रविवार को खेला जाना है. दुबई में होने वाले इस मुकाबले से पहले कई दिग्गज अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. दोनो कट्टर-प्रतिद्वंद्वी इस मुकाबले के साथ सुपर-12 चरण में अपने अभियान का आगाज करेंगे और कोशिश होगी कि जीत से ही शुरुआत करें. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmed) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए अपने गेंदबाजों को खास प्लान बताया है.

    खास बात है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 5 बार हुई है लेकिन एक बार भी पाक टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई है. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम इस साल हार के सिलसिले को खत्म करने का प्रयास करेगी. ऐसा करने के लिए पाकिस्तान के गेंदबाजों को भारत के स्टार बल्लेबाजी लाइन-अप को रोकने की जरूरत होगी जिसमें विराट और रोहित सबसे अनुभवी हैं.

    इसे भी पढ़ें, नामीबिया का कमाल, आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर सुपर-12 का कटाया टिकट

    मुश्ताक अहमद ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, ‘रोहित अपना समय लेते हैं और काफी होशियार हैं. मुझे लगता है कि एक इनस्विंग गेंदबाज पारी की शुरुआत में उनके खिलाफ प्रभावी साबित हो सकता है. यह उनके लिए थोड़ी परेशानी पैदा करता है. इसके अलावा, बाउंसर भी धीमी विकेटों पर काम कर सकते हैं, अगर आप फील्डिंग को अच्छी तरह से सेट करते हैं तो..’

    उन्होंने आगे कहा, ‘विराट कोहली के लिए मेरा मानना ​​है कि आपको उनके हिसाब से फील्डिंग सेट करने के साथ खेलना होगा. यह सफेद गेंद वाला क्रिकेट है, इसलिए आपके पास ज्यादा स्विंग नहीं होगी. अहम यह होगा कि वह फील्डिंग को चुस्त-दुरुस्त रखते हुए पहले 10-15 रन ही बनाने दें. उस स्थिति में वह फील्डरों पर प्रहार करने की कोशिश करेंगे और इससे मौके बन सकते हैं.’

    इस बीच, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि पिछला रिकॉर्ड उनकी टीम को परेशान नहीं करेगा क्योंकि उनका फोकस अच्छा क्रिकेट खेलने पर है. उन्होंने कहा, ‘अतीत बीत गया, हम इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं बल्कि हम भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. मुझे विश्वास है कि हम अच्छी तरह से तैयार हैं और मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर