Home /News /sports /

T20 WC: पाक के पूर्व कप्तान ने उड़ाया वरुण चक्रवर्ती का मजाक- पाकिस्तान में गली-गली में ऐसे बॉलर हैं

T20 WC: पाक के पूर्व कप्तान ने उड़ाया वरुण चक्रवर्ती का मजाक- पाकिस्तान में गली-गली में ऐसे बॉलर हैं

IND vs PAK, T20 World Cup: वरुण चक्रवर्ती ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर में 33 रन लुटाए. (Varun Chakaravarthy/Instagram)

IND vs PAK, T20 World Cup: वरुण चक्रवर्ती ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर में 33 रन लुटाए. (Varun Chakaravarthy/Instagram)

IND vs PAK, T20 World Cup 2021: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में अनुभवी रविचंद्र अश्विन, शार्दुल ठाकुर और राहुर चाहर को शामिल ना कर वरुण चक्रवर्ती को मौका दिया. वरुण चक्रवर्ती को आईपीएल का 'मिस्ट्री स्पिनर' कहा जाता है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ यह गेंदबाज कोई कमाल नहीं दिखा पाया. वरुण चक्रवर्ती ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान के सामने कोई भारतीय गेंदबाज नहीं चल पाया और टीम इंडिया 10 विकेट से मैच हार गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भले ही वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) को आईसीसी वर्ल्ड टी20 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में भारत का एक्स-फैक्टर माना जा रहा है, लेकिन पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट (Salman Butt) को लगता है कि ‘मिस्ट्री स्पिनर’ बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली टीम के लिए हाल ही में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच हुए मैच में कोई आश्चर्य नहीं था. टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में चुने गए वरुण चक्रवर्ती दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की दुर्जेय ओपनिंग जोड़ी को छकाने में नाकाम रहे.

    आजम और रिजवान ने आईसीसी विश्व टी20 में पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पर 10 विकेट से पहली जीत दिलाई थी. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भारतीय गेंदबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के उभरते सितारे पर कटाक्ष किया है. दुबई में हाई-वोल्टेज मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चक्रवर्ती के स्पैल के बारे में बात करते हुए सलमान बट ने कहा कि पाकिस्तान में हर बच्चे को गली क्रिकेट में ऐसी गेंदबाजी खेलने को मिलती है. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने इस हाई वोल्टेज मुकाबले में वरुण चक्रवर्ती को प्लेइंग इलेवन में चुने जाने पर सवाल खड़े किए.

    T20 World Cup: क्विंटन डिकॉक नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप! बोर्ड के फैसले को नहीं माना

    सलमान बट्ट ने कहा, ”वरुण चक्रवर्ती भले ही मिस्ट्री बॉलर हों, लेकिन वह हमारे लिए कोई सरप्राइज नहीं थे. पाकिस्तान में बच्चे टेप बॉल क्रिकेट बहुत खेलते हैं. पाकिस्तान में हर बच्चा गली क्रिकेट में इस तरह की गेंदबाजी खेलता है, जहां गेंदबाज गेंद से फिंगर ट्रिक और अलग-अलग वेरिएशन आजमाते हैं.”

    ‘मेन इन ब्लू’ के लिए अपना पहला विश्व कप मैच खेलते हुए वरुण चक्रवर्ती ने कुछ स्पार्क दिखाया, लेकिन भारतीय गेंदबाज कम स्कोरिंग प्रतियोगिता में कोई विकेट नहीं ले पाए. उन्होंने अपने 4 ओवर में 8.25 के इकोनॉमी रेट से 33 रन लुटाए. चक्रवर्ती को अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह भारतीय प्लेइंग इलेवन में रखा गया था. सलमान बट्ट ने चक्रवर्ती और श्रीलंका के अजंता मेंडिस के बीच एक समानांतर रेखा खींचने का विकल्प भी चुना.

    T20 World Cup: आमिर खान ने अक्षय कुमार से पूछा- क्यों IND vs PAK मैच इंजॉय किया? तो एक्टर ने मुस्कुरा कर कहा…

    उन्होंने कहा, ”अपने करियर की शुरुआत में श्रीलंका के अजंता मेंडिस भी मिस्ट्री बनते हुए कई टीमों के लिए परेशानी थे. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा. कुछ समय श्रीलंका ने उनको खिलाना बंद कर दिया. मिस्ट्री बॉलिंग में हमें कभी कोई मिस्ट्री नहीं मिली, क्योंकि हम इस तरह के गेंदबाजों को खेलते हुए बड़े हुए हैं.”

    Tags: Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Salman butt, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Varun Chakraborty

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर