Home /News /sports /

IND vs PAK T20 World Cup: हार्दिक पंड्या का टी20 में 'अर्धशतक', फिर भी टीम इंडिया को लगा झटका

IND vs PAK T20 World Cup: हार्दिक पंड्या का टी20 में 'अर्धशतक', फिर भी टीम इंडिया को लगा झटका

IND vs PAK T20 World cup 2021: हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 'फिफ्टी' पूरी की. लेकिन टीम इंडिया को झटका लगा है. 
(Instagram)

IND vs PAK T20 World cup 2021: हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 'फिफ्टी' पूरी की. लेकिन टीम इंडिया को झटका लगा है. (Instagram)

IND vs PAK T20 World Cup: टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला (IND vs PAK T20 World Cup 2021) खेला जा रहा है. यह मैच हार्दिक पंड्या के लिए खास है. क्योंकि यह उनका 50वां अंतराष्ट्रीय टी20 मुकाबला है. हालांकि, वो इस मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे, जो टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होगा. ऐसे में भारतीय फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. India vs Pakistan का live score रात 7.30 बजे से News18 Hindi के क्रिकेट और T20 वर्ल्ड कप पेज पर उपलब्ध होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला (IND vs PAK T20 World Cup 2021) खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दोनों ही टीमों ने इस मैच से जुड़े दबाव को देखते हुए अनुभवी खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में जगह दी. पाकिस्तान ने तो एक दिन पहले ही 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी थी. उसी में से 11 खिलाड़ियों को चुना गया. हैदर अली को टीम में मौका नहीं मिला. दूसरी ओर, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में ईशान किशन, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को मौका नहीं दिया. यानी वरुण चक्रवर्ती और रवींद्र जडेजा स्पिन डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे. वहीं, तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार पर होगी.

    भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए यह मैच खास है. यह उनका 50वां टी20 मुकाबला है. यह उनके करियर के लिहाज से अहम है. लेकिन भारतीय टीम को तो झटका लगा है. दरअसल, हार्दिक इस मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे. उन्हें बतौर बल्लेबाज ही टीम में शामिल किया गया है. टॉस के बाद हार्दिक ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि मैं पीठ दर्द से परेशान था. लेकिन अभी स्थिति पहले से ठीक है. लेकिन मैं अभी गेंदबाजी नहीं करूंगा. मैं नॉकआउट मैच के करीब आने के बाद गेंदबाजी करना चाहता हूं. इसको लेकर मेरे और टीम मैनेजमेंट के बीच लंबी बातचीत हुई है.

    हार्दिक ने आईपीएल में भी गेंदबाजी नहीं की थी
    हार्दिक ने इससे पहले आईपीएल 2021 के यूएई लेग में भी गेंदबाजी नहीं की थी. इसका खामियाजा मुंबई इंडियंस को उठाना पड़ा था. टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी. वहीं, बल्ले से भी हार्दिक कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए थे. उन्होंने आईपीएल 2021 के 12 मैच में सिर्फ 127 रन बनाए थे. अगर हार्दिक का ओवरऑल टी20 करियर देखें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच से पहले तक 49 टी20 में 145 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 42 रन रहा है. वो अभी तक टी20 में अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं. उन्होंने टी20 में 30 छक्के और 24 चौके लगाए हैं.

    पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के मुकाबले में जिस तरह भारत ने खराब शुरुआत की. रोहित शर्मा (0) और केएल राहुल(3) रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में हार्दिक पंड्या से आज बड़ी पारी की दरकार होगी. India vs Pakistan का live score रात 7.30 बजे से News18 Hindi के क्रिकेट और T20 वर्ल्ड कप पेज पर उपलब्ध होगा.

    Tags: Cricket news, Hardik Pandya, India Vs Pakistan, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर