होम /न्यूज /खेल /जय शाह के बयान से नाराज वसीम अकरम बोले- 'एक बार पीसीबी से बात तो कर लेते'

जय शाह के बयान से नाराज वसीम अकरम बोले- 'एक बार पीसीबी से बात तो कर लेते'

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम जय शाह के बयान से नाराज. (AP)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम जय शाह के बयान से नाराज. (AP)

जय शाह ने इस हफ्ते कहा था कि वह पाकिस्तान में होने वाले 2023 एशिया कप के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेजेंगे. इस ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बीसीसीआई से नाराज पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम
वसीम अकरम बोले- जय शाह एक बार बात तो कर लेते
विश्व कप में भारत-पाक का मुकाबला 23 अक्टूबर को

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि भारतीय टीम 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी. जिसके बाद पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने बीसीसीआई की इस टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर की थी. जय शाह की इस टिप्पणी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी अगले साल भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के भारत ना आने की धमकी दी थी. अब पाकिस्तान के पूर्व घातक गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी जय शाह के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

वसीम अकरम ने ए स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, ‘बड़ी जबरदस्त स्टेटमेंट दी है क्रिकेट बोर्ड ने. भारत यह तय नहीं कर सकता कि पाकिस्तान क्रिकेट कैसे खेले. पाकिस्तान ने 10-15 सालों बाद टीमों की मेजबानी करना शुरू किया है. मैं एक पूर्व क्रिकेटर हूं. मुझे नहीं पता कि राजनीतिक मोर्चे पर क्या हो रहा है, लेकिन इस बारे में बात करना जरूरी था’.

उन्होंने आगे कहा, ‘अगर जय शाह को कुछ कहना ही था तो उन्हें पहले पीसीबी अध्यक्ष से फोन पर बात कर लेनी चाहिए या एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक बुलाकर इस मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए. आप यूं ही नहीं कह सकते कि हम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे, जबकि पूरे काउंसिल ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान को नामित किया हैं’.

T20 WC 2022: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की कमजोरियों पर डालिए एक नजर, इन बिंदुओं पर रहेगा ‘हिटमैन’ का फोकस

बता दें कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के चलते क्रिकेट मैचों पर भी असर देखने को मिलता है. भारत ने अंतिम बार 2008 में पाकिस्तान की यात्रा की थी. उसके बाद भारतीय टीम कभी भी पाकिस्तान नहीं गई.

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान को 2023 एशिया कप की मेजबानी करने का अधिकार दिया है. जबकि याद रखने वाली बात यह है कि 2018 के एशिया कप में भारत टूर्नामेंट का आधिकारिक मेजबान था, लेकिन राजनीतिक तनाव ने इसे यूएई में कराने पर मजबूर कर दिया था.

Tags: BCCI, Jay Shah, Pakistan, Pcb, Team india, Wasim Akram

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें