Home /News /sports /

IND vs SA: विराट कोहली 7 साल में पहली बार बतौर खिलाड़ी मैदान पर, भाई-बहन ने यूं बढ़ाया हौसला

IND vs SA: विराट कोहली 7 साल में पहली बार बतौर खिलाड़ी मैदान पर, भाई-बहन ने यूं बढ़ाया हौसला

IND vs SA: विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बतौर बल्लेबाज उतरे हैं. (bhawna kohli dhingra/instagram)

IND vs SA: विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बतौर बल्लेबाज उतरे हैं. (bhawna kohli dhingra/instagram)

India vs South Africa: विराट कोहली (Virat Kohli) सात साल में पहली बार एक खिलाड़ी के रूप में भारतीय प्लेइंग इलेवन में नजर आ रहे हैं. रेड-बॉल क्रिकेट में उनके संभावित उत्तराधिकारी केएल राहुल (KL Rahul) को तीन मैचों की वनडे सीरीज की कप्तानी सौंपी गई है. राहुल को यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) कई साल बाद आज यानी 19 जनवरी को पहली बार शुद्ध बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतरे हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल में खेला जा रहा है. इस वनडे मैच में विराट कोहली बतौर खिलाड़ी उतरे हैं. इस मैच की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में है, जो वनडे और टी20 कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं. विराट कोहली के कई सालों बाद मैदान पर बतौर कप्तान नहीं उतरने पर उनके भाई विकास कोहली और बहन भावना कोहली ढींगरा ने उनके लिए स्पेशल मैसेज शेयर किया है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम की खराब परफॉर्मेंस के बाद विराट कोहली ने टी20 कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे कप्तानी छीन ली गई. विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवरों की कप्तानी सौंपी गई. अब दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है. पूर्व भारतीय कप्तान अब टीम में सिर्फ बतौर बल्लेबाज शामिल हैं.

केएल राहुल बने भारत के 26वें वनडे कप्तान, क्या आप जानते हैं पहले ODI Captain का नाम?

विराट कोहली के इस तरह कई सालों बाद बिना कप्तान बने मैदान पर उतरने पर उनके भाई और बहन ने इमोशनल होते हुए अपने भाई का हौसला बढ़ाया है. विकास और भावना ने विराट कोहली के लिए इंस्टाग्राम पर स्पेशल मैसेज भी शेयर किया है.

IND vs SA: KL राहुल ने ODI कप्तान के रूप में बनाए अनेक रिकॉर्ड, अमरनाथ-सहवाग की बराबरी की

विराट कोहली के भाई विकास कोहली ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ”कप्तान या नहीं… आपके मैच देखने के लिए मेरा उत्साह वैसा ही बना हुआ है, जब आपने 9 साल के गोल-मटोल विराट के रूप में अपना पहला मैच खेला था… चैंपियन यह कभी नहीं बदलेगा… हमेशा गर्व…”

विराट कोहली की बहन भावना कोहली ढींगरा ने लिखा, ”सिर ऊंचा! वही जुनून! वही उत्साह! खेल के लिए प्यार! वापस वही करने के लिए, जो आपके अंदर का बच्चा हमेशा से चाहता था. सिर्फ क्रिकेट खेलना.”

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में चार विकेट पर 296 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से रासी वॉन डेर डुसेन ने नाबाद 129 जबकि कप्तान टेम्बा बावुमा ने 110 रन बनाए. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो जबकि रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट चटकाया.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर