होम /न्यूज /खेल /केएल राहुल को अर्धशतक जमाने के बाद भी मिल रहे ताने, क्या है इसके पीछे की वजह !

केएल राहुल को अर्धशतक जमाने के बाद भी मिल रहे ताने, क्या है इसके पीछे की वजह !

सूर्यकुमार यादव के साथ केएल राहुल -फोटो ट्विटर पेज

सूर्यकुमार यादव के साथ केएल राहुल -फोटो ट्विटर पेज

भारत की तरफ से सबसे धीमा टी20 अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था जो उन्होंने 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल ने खेली अर्धशतकीय पारी.
जीत में अहम योगदान देने के बाद भी हो रही उनकी आलोचना.
राहुल के नाम जुड़ गया है अब एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. बुधवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने 8 विकेट की दमदार जीत हासिल की. अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे मेहमान टीम 8 विकेट पर 106 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई. भारत ने 16.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया. सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. मैच में राहुल की पारी को देखने के बाद से ही लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारत ने 8 विकेट की आसान जीत हासिल की. टीम के सामने महज 107 रन का लक्ष्य था और पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल. वैसे इस पिच पर सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर अर्शशतक जमाया, उप कप्तान राहुल के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी निकली लेकिन फिर भी उनको आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है. इसके पीछे वहज है उनकी धीमी बल्लेबाजी और हद से ज्यादा रक्षात्मक रवैया.

राहुल की धीमी बल्लेबाजी

केएल ने इस मैच में 51 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन इसके लिए 56 गेंद का सामना किया. टी20 विश्व कप सामने है और लोग उनके ओपनर होने के नाते तेज पारी की उम्मीद करते हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ राहुल ने 31 गेंद खेलने के बाद महज 14 रन बनाए थे. जिसे उन्होंने बाद में जाकर मैनेज किया. फिर भी वह भारत की तरफ से सबसे धीमा टी20 अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.

टी20 में भारत का धीमा अर्धशतक

केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 56 गेंद खेलने के बाद अपने पचास रन पूरे किए. उन्होंने इस दौरान 4 छक्के और 2 चौके लगाए. भारत की तरफ से सबसे धीमा टी20 अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था जो उन्होंने 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. अब भारत की तरफ से सबसे धीमा अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड राहुल के नाम हो गया है.

Tags: Gautam gambhir, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें