होम /न्यूज /खेल /कब खत्म होगी टीम इंडिया के 19वें ओवर की मुश्किल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पड़ गए रन

कब खत्म होगी टीम इंडिया के 19वें ओवर की मुश्किल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पड़ गए रन

कोच राहुल द्रविड़ के साथ कप्तान रोहित शर्मा

कोच राहुल द्रविड़ के साथ कप्तान रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 मुकाबलों में 19वां ओवर मुश्किल बना हुआ है. पाकिस्तान, श्रीलंका और अब साउथ अफ्रीका के खिल ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भारतीय टीम के लिए टी20 मुकाबलों में 19वां ओवर परेशानी बन चुका है.
एशिया कप से लेकर अब तक यह टीम का खर्लीचा ओवर रहा है.
विश्व कप से पहले कप्तान और कोच को इस परेशानी से उबरना होगा.

नई दिल्ली. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की. अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की धारदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने पावरप्ले में ही मेहमान टीम की कमर तोड़कर रख दी. 20 ओवर में साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर महज 106 रन ही बना पाई. भारत ने 16.4 ओवर में जीत का लक्ष्य 2 विकेट गंवाकर हासिल किया. सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया. अच्छी गेंदबाजी के बाद भी भारतीय टीम की एक परेशानी अब तक हल नही हुई है. पारी का 19वां ओवर एक बार फिर से खर्चीला रहा.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के गेंदबाजों ने घातक शुरुआत करते हुए मजह 9 रन पर ही आधी टीम को वापस भेज दिया. पारी का तीसरा ओवर खत्म होने से पहले टीम से बड़े नाम वापस जा चुके थे. अर्शदीप और दीपक ने सटीक लाइन लेंथ से प्रोटियाज बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने विकटें भले चटकाई लेकिन एक परेशानी जो कुछ दिनों से चली आ रही थी इस मैच में भी दिखी. पारी का 19वां ओवर यहां भी सबसे ज्यादा रन वाला रहा. पूरे मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाला ओवर यही रहा. अर्शदीप ने इस ओवर में 17 रन खर्च किए.

19वें ओवर की मुश्किल

पिछले कुछ मुकाबलों में कप्तान रोहित शर्मा के लिए पारी का 19वां ओवर मुश्किलें लेकर आया है. एशिया कप में और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी इसी ओवर में टीम इंडिया का खेल बिगड़ा था. एशिया कप के ग्रुप मैच में भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 19वां ओवर करते हुए 12 रन खर्च किए थे. हांग कांग के खिलाफ आवेश खान ने 19वां ओवर करते हुए 21 रन दिया था. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 में 19वें ओवर में 19 रन खर्च किए थे.
" isDesktop="true" id="4664845" >

एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ भुवी को 14 रन पड़े थे और मैच हाथ से निकल गया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भुवी ने 19वें ओवर में 16 दिए थे और भारत 208 रन का बचाव करने में नाकाम रहा था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मुकाबले में जसप्रीत बुमराह को रोहित ने 19वां ओवर दिया था जिसमें 18 रन पड़े थे.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Hitman Rohit Sharma, Ind vs sa, India vs South Africa, Rahul Dravid, Rohit sharma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें