Home /News /sports /

IND vs SA: भारत ने अफ्रीका के सामने रखा 288 रनों का लक्ष्य, पंत-राहुल का शानदार पचासा

IND vs SA: भारत ने अफ्रीका के सामने रखा 288 रनों का लक्ष्य, पंत-राहुल का शानदार पचासा

IND vs SA 2nd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है  (AFP)

IND vs SA 2nd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है (AFP)

India vs South Africa 2nd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बोलैंड पार्क स्‍टेडियम में 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 288 रनों का लक्ष्य रखा है.

अधिक पढ़ें ...

    पार्ल. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बोलैंड पार्क स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए. ऑलराउंड शार्दुल ठाकुर 40 और रविचंद्रन अश्विन 25 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने 7वें विकेट के लिए नाबाद 48 रनों की साझेदारी कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इनके अलावा ऋषभ पंत और केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली.

    इससे पहले दूसरे वनडे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो सही साबित हुआ. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की. भारतीय पारी का पहला विकेट 12वें ओवर में गिरा जब एडेन मार्करम की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शिखर धवन (29 रन) बाउंड्री पर सिसांगा मगाला को कैच दे बैठे. इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) उतरे. कोहली अगले ही ओवर में केशव महाराज की गेंद पर कप्तान तेम्बा बावुमा को आसाना सा कैच दे बैठे. उन्होंने 5 गेंदें खेली लेकिन खाता खोलने में असफल रहे. कोहली पहली बार वनडे करियर में किसी स्पिनर के हाथों शून्य के स्कोर पर आउट हुए.

    कप्तान केएल राहुल एक छोर पर डटे रहे और उन्हें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का अच्छा साथ मिला. दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी निभाई. राहुल ने 79 गेंदों में चार चौके की मदद से 55 रन बनाए. उनका विकेट सिसांगा मगाला ने लिया. उनके आउट होने के बाद पंत भी क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सके. पंत ने ताबड़तोड़ 85 रनों की पारी खेली. पंत ने अपनी पारी के दौरान 71 गेंदों में 10 चौके और दो छक्के जड़े. यह उनके वनडे करियर का सर्वोच्च स्कोर है.

    IND vs SA: ऋषभ पंत ने 85 रन ठोक रचा इतिहास, धोनी-द्रविड़ का तोड़ा रिकॉर्ड

    विराट कोहली फंसे महाराज के चंगुल में, खाता भी नहीं खुला, वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा

    भारत के उभरते सितारे श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर लगातार दूसरे मैच में असफल रहे. श्रेयस 11 रन के निजी स्कोर पर तबरेज शम्सी की गेंद पर पगबाधा हो गए. वेंकटेश के पास आज इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को साबित करने का बढ़िया मौका था लेकिन वह 22 रन बनाकर एंडिले फुलक्वायो की गेंद पर स्टंप हो गए. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने शानदार स्टंपिंग की.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Rishabh Pant, Shardul thakur, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर