Home /News /sports /

भारतीय टीम करेगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा, सीरीज में अभी टेस्ट और वनडे, जय शाह ने की पुष्टि

भारतीय टीम करेगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा, सीरीज में अभी टेस्ट और वनडे, जय शाह ने की पुष्टि

भारतीय टीम का 17 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलना तय हुआ है. (PC- BCCI Twitter)

भारतीय टीम का 17 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलना तय हुआ है. (PC- BCCI Twitter)

ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस दौरे पर संशय के बादल मंडरा रहे थे लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पुष्टि कर दी है कि यह दौरा होगा. भारत इस दौरे पर फिलहाल 3 टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगा. इस सीरीज में 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले जाने थे लेकिन अब उन मैचों के लिए बाद में तारीख तय की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पुष्टि कर ही है कि टीम इंडिया तय समय पर दक्षिण अफ्रीका का दौरा (India tour of South Africa) करेगी. जय शाह ने शनिवार को कहा कि भारत इस दौरे (IND vs SA) पर 3 टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगा. इस सीरीज में एक बड़ा बदलाव भी किया गया है. शाह ने कहा कि सीरीज में 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले जाने थे लेकिन इनके लिए अब बाद में तारीख तय की जाएगी.

    जय शाह ने एएनआई से कहा, ‘बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड (CSA) से इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय टीम 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचों के लिए फिलहाल दौरा करेगी. शेष 4 टी20 मैच अबी नहीं खेले जाएंगे जिनके लिए तारीखों का ऐलान भी बाद में होगा.’ इस प्रस्तावित दौरे की बात करें तो 17 दिसंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. इसके बाद सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से और तीसरा टेस्ट मैच अगले साल 3 जनवरी से केप टाउन में शुरू होगा. सीरीज का पहला वनडे 11 जनवरी, दूसरा वनडे 14 जनवरी और तीसरा वनडे 16 जनवरी को खेला जाएगा.

    इसे भी देखें, एजाज पटेल ने वो कर दिखाया, जो काम 113 टेस्ट खेलकर दिग्गज गेंदबाज नहीं कर सका

    दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसी के खतरे को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर संदेह जताया जा रहा था. दक्षिण अफ्रीका के गोतेंग प्रांत में इस वायरस से जुड़े कई मामले सामने आए हैं. इतना ही नहीं, काफी संख्या में लोग अस्पताल तक में भर्ती हैं. इसी प्रांत में भारत को 2 टेस्ट मैच खेलने हैं.

    नीदरलैंड की टीम ने हाल ही में सेंचुरियन में पहला मैच खेलने के बाद तीन एकदिवसीय मैचों के अपने दौरे को छोटा कर दिया था. यूरोपीय संघ के कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं. भारत ए टीम, हालांकि, ब्लोमफोंटेन में अपने तीन 4 दिवसीय मैचों के लिए रुकी हुई है. सीरीज का दूसरा टेस्ट शुक्रवार को समाप्त हुआ और तीसरा अनधिकृत टेस्ट सोमवार से शुरू होने वाला है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Jay Shah, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर