Home /News /sports /

IND vs SA: श्रेयस अय्यर सेंचुरियन की पिच पर ज्यादा घास देखकर डरे ! कोच द्रविड़ ने दी छोटी सी सलाह

IND vs SA: श्रेयस अय्यर सेंचुरियन की पिच पर ज्यादा घास देखकर डरे ! कोच द्रविड़ ने दी छोटी सी सलाह

IND vs SA Boxing Day Test: श्रेयस अय्यर सेंचुरियर के सुपर स्पोर्ट पार्क की पिच पर ज्यादा घास देखकर दंग रह गए हैं. हालांकि, राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को इससे निपटने का तरीका भी बता दिया. (Shreyas iyer instagram)

IND vs SA Boxing Day Test: श्रेयस अय्यर सेंचुरियर के सुपर स्पोर्ट पार्क की पिच पर ज्यादा घास देखकर दंग रह गए हैं. हालांकि, राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को इससे निपटने का तरीका भी बता दिया. (Shreyas iyer instagram)

IND vs SA Boxing Day Test: टीम इंडिया ने सेंचुरियन टेस्ट के लिए अभ्यास शुरू कर दिया है. लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पिच पर जरूरत से ज्यादा घास देखकर दंग रह गए. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है, जिसमें अय्यर को यह कहते सुना जा सकता है कि इस पिच पर बल्लेबाजी मुश्किल होगी. हालांकि, कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने हर चुनौती से निपटने का प्लान बना रखा है और उन्होंने प्रैक्टिस सेशन के दौरान खिलाड़ियों से इसे साझा भी किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे (IND vs SA Boxing Day Test) टेस्ट खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए टीम इंडिया सेंचुरियन में पहुंच चुकी है और उसने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. लेकिन भारत के लिए पिछले महीने टेस्ट डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जैसे ही सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए पहुंचे तो पिच पर बहुत ज्यादा घास देखकर दंग रह गए. उन्होंने पिच को देखते से ही कहा, इस पर काफी घास है और उछाल भी ज्यादा है. हालांकि, टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने खिलाड़ियों को सिर्फ इतना कहा कि आप पूरे जोश के साथ क्वालिटी प्रैक्टिस करें. बाकी चीजों को भूल जाएं.

    बीसीसीआई ने इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है. इसमें श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को यह कहते सुना जा सकता है कि विकेट पर काफी ज्यादा घास है और इस पर बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. इसी वीडियो में अय्यर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के पास गए और उनसे पूछा आपको विकेट देखकर क्या लगता है ? इस पर इशांत ने कहा, “विकेट में काफी नमी है. इस पर काफी मूवमेंट होगा. यहां बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण होगी.”

    शमी और बुमराह पर होगा गेंदबाजी का दारोमदार
    ये साफ है कि दोनों टीमों के बल्लेबाजों को सेंचुरियन में तेज ऱफ्तार गेंदों का सामना करना पड़ सकता है. साउथ अफ्रीका के पास कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया जैसे गेंदबाज हैं, जो अपनी रफ्तार से भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. वहीं भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी ब्रेक के बाद पूरे दमखम के साथ मैदान पर उतरने को तैयार होंगे. यह टीम के नेट सेशन में नजर भी आया. जब मोहम्मद शमी भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बाउंसर फेंकते दिखे, जिसे भारतीय कप्तान छोड़ते नजर आए. इस पर साथी खिलाड़ियों ने शमी की हौसला अफजाई की.

    एजाज पटेल अंडर-19 टीम में नहीं चुने जाने पर फूट-फूटकर रोए थे, पिता की एक बात बनी टर्निंग प्वाइंट

    सेंचुरियन में बल्लेबाजी आसान नहीं होगी: विक्रम राठौर
    भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी पिच को लेकर कहा, “गेंदबाजों के लिए भी यहां हालात मुश्किल होंगे. उन्हें अपनी लेंथ को पिच के मिजाज के हिसाब से लगातार बदलना होगा. वहीं, बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा कि हमने सेंटर विकेट पर प्रैक्टिस की. बादल लगे होने और मौसम ठंडा होने के कारण बल्लेबाजों के लिए इस तरह के विकेट पर टिकना काफी मुश्किल होगा.

    Year Ender 2021: ऑस्ट्रलिया 45% मैच जीतकर भी वर्ल्ड चैंपियन बन गया, भारत 62% और पाकिस्तान 77% जीत के बाद भी फिसड्डी रहे

    भारत सेंचुरियन में 2 टेस्ट हारा है
    भारत का इस मैदान पर रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. टीम इंडिया ने सेंचुरियन में 2 टेस्ट खेले हैं और दोनों में उसे हार झेलनी पड़ी है. 3 साल पहले भारत को इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 135 रन से हराया था. इस मैच में विराट कोहली ने 155 रन की पारी खेली थी. लेकिन वो भी भारत की हार टाल नहीं पाए थे.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Rahul Dravid, Shreyas iyer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर