Home /News /sports /

ind vs sa hardik pandya will play at which number not decided yet kl rahul

IND vs SA: हार्दिक पंड्या के बल्लेबाजी क्रम में होगा बदलाव? दिनेश कार्तिक के रूप में मिला है विकल्प

India vs South Africa T20 Series: हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में मिडिल ऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन किया था. (Hardik pandya twitter)

India vs South Africa T20 Series: हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में मिडिल ऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन किया था. (Hardik pandya twitter)

India vs South Africa T20 Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर सबसे अधिक नजर रहेगी.

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाए थे, लेकिन उन्होंने अपने खेलने की शैली में बदलाव किया. पहले वे निचले क्रम पर उतरते थे और बतौर फिनिशर तेजी से रन बनाते थे. लेकिन टी20 लीग के 15वें सीजन में वे गुजरात टाइटंस की ओर से नंबर-4 और नंबर-5 पर खेलते हुए दिखे. उन्होंने शुरुआत में पारी को संवारा और जरूरत के समय खुलकर खेले. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या पंड्या के बल्लेबाजी क्रम में यहां भी बदलाव होगा.

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में 4 अर्धशतक के सहारे 487 रन बनाए थे. लेकिन मौजूदा टीम इंडिया की बात करें तो टॉप-4 में केएल राहुल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत हैं. ऐसे में पंड्या की जगह टॉप-4 में नहीं बनती है. रोहित शर्मा इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वे पहले ही साफ कर चुके हैं कि पंड्या बतौर फिनिशर ही खेलेंगे. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की थी. ऐसे में टीम बतौर फिनिशर उन्हें तैयार कर सकती है.

ऐसे मिल सकता है नंबर-4 पर मौका

कोच राहुल द्रविड़ और केएल राहुल हार्दिक पंड्या को नंबर-4 पर मौका दे सकते हैं. ऐसे में ऋषभ पंत नंबर-5 और दिनेश कार्तिक नंबर-6 पर खेल सकते हैं. यदि पंड्या ने सीरीज में नंबर-4 पर अच्छा प्रदर्शन किया, तो भविष्य में भी वे मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए दिख सकते हैं. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. इससे पहले द्रविड़ हर नंबर के लिए विकल्प भी तैयार करना चाहेंगे. वर्ल्ड कप से पहले टीम को कम से कम 25 टी20 खेलने हैं.

आईपीएल में इंग्लिश बल्लेबाज ने खेलने से किया मना, अब 17 गेंद पर 78 रन बनाकर मचाया कोहराम

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल की 16 पारियों में 55 की औसत से 330 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 183 का रहा था, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. उन्होंने इस दौरान 27 चौके और 22 छक्के जड़े थे. वहीं ऋषभ पंत ने 13 पारियों में 31 की औसत से 340 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 152 का रहा था. ऐसे में ये दोनों बल्लेबाज अंत में आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं.

Tags: Dinesh karthik, Hardik Pandya, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर