Home /News /sports /

IND vs SA: राहुल द्रविड़ हार के बाद बोले- केएल राहुल ने किया बढ़िया काम, पर टीम पर बरसे

IND vs SA: राहुल द्रविड़ हार के बाद बोले- केएल राहुल ने किया बढ़िया काम, पर टीम पर बरसे

India vs South Africa Series: भारत को टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में हार मिली. (BCCI Twitter)

India vs South Africa Series: भारत को टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में हार मिली. (BCCI Twitter)

India vs South Africa Series: भारत को साउथ अफ्रीका में टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में हार मिली. टीम को टेस्ट सीरीज में 1-2 से जबकि वनडे सीरीज 0-3 से हार मिली. केएल राहुल (KL Rahul) वनडे सीरीज में कप्तानी कर रहे थे.

केपटाउन. टीम इंडिया (Team India) का साउथ अफ्रीका दाैरा खत्म हो गया है. टीम को टेस्ट सीरीज में 1-2 से जबकि वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली. केएल राहुल (KL Rahul) के पास वनडे टीम की कमान थी, लेकिन टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी. हार के बाद भी कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने राहुल की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि राहुल ने बढ़िया काम किया. मालूम हो कि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) से वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई थी. उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को नया कप्तान बनाया गया था. लेकिन वे चोट के कारण सीरीज में नहीं उतर सके थे.

राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम महत्वपूर्ण मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. केएल राहुल की कप्तानी पर उन्होंने कहा, ‘राहुल ने अच्छा काम किया, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा. वे अभी शुरुआत कर रहे हैं. कप्तान के रूप में वे लगातार बेहतर होते जाएंगे.’ राहुल ने वनडे सीरीज के अलावा दूसरे टेस्ट में भी (IND vs SA) कप्तानी की थी, लेकिन वहां भी टीम को हार मिली थी. यानी बतौर कप्तान पहले चारों इंटरनेशनल मैच में उन्हें हार मिली है. टीम को अब फरवरी में वेस्टइंडीज से (India vs West Indies) सीरीज खेलनी है.

आंख खोलने वाली सीरीज

राहुल द्रविड़ ने कहा कि यह सीरीज आंख खोलने वाली है. 2023 में होने वाने वनडे वर्ल्ड कप में काफी समय है. टीम आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्हाेंने कहा कि मार्च के बाद हम अब वनडे मैच खेलने उतरे. यानी लंबे समय से टीम वनडे से दूर थी. वर्ल्ड कप से पहले हमें काफी मुकाबले खेलने हैं. द्रविड़ ने कहा कि सीरीज के लिए टीम के पास कई खिलाड़ी नहीं थे. मालूम हो कि श्रीलंका में दूसरे दर्ज की टीम वनडे सीरीज खेलने गई थी.

यह भी पढ़ें: WI vs ENG Last Over: 1w • 4 4 1w 6 6 6 रन की सुनामी के साथ खत्म हुआ मैच, विंडीज ने इंग्लैंड को दिन में दिखाए तारे

उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी नंबर-6, 7 और 8 पर खेलते हैं. वे सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. जब वे वापस आ जाएंगे तो टीम का लुक थोड़ा बदल जाएगा. टीम को पहले और अंतिम दोनों मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए हार मिली. इस पर उन्होंने कहा कि दोनों मैच में हम 30वें ओवर तक मुकाबले में थे. लेकिन इसके बाद कुछ बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेले.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Rahul Dravid, Team india

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर