Home /News /sports /

मैं फिनिशर बनने को तैयार...टीम इंडिया में अपनी भूमिका पर जानें क्या बोले वेंकटेश अय्यर

मैं फिनिशर बनने को तैयार...टीम इंडिया में अपनी भूमिका पर जानें क्या बोले वेंकटेश अय्यर

India vs South Africa ODI Series: वेंकटेश अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया था.

India vs South Africa ODI Series: वेंकटेश अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया था.

India vs South Africa: टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. भारत की तरफ से वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) वनडे डेब्यू कर सकते हैं. अय्यर ने पिछले दिनों विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में तूफानी प्रदर्शन के बाद अब वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाल मचाने को तैयार हैं. अय्यर को बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है. 27 साल के अय्यर सलामी बल्लेबाज और फिनिशर दोनों की भूमिका निभा सकने में सक्षम हैं. अय्यर का कहना है कि वह अब गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. अय्यर का मानना है कि वह दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की उछाल भरी पिचों पर तेज गेंदबाजी करने में सक्षम हैं.

    टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में वेंकटेश अय्यर ने कहा कि पिछले दो साल से ओपनर हूं. उन्होंने कहा, “मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में मैंने मध्य क्रम में बल्लेबाजी की है और पहले भी ऐसा करता रहा हूं. इसलिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में मुझे कोई दिक्कत नहीं आएगी. मैंने इस तथ्य को स्वीकार कर लिया है कि टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने जा रहा हूं. मैं इसके लिए शारीरिक और मानसिक दोनों तरीके से तैयार भी हूं.”

    अय्यर ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ खेलते हुए अपने पहले ही सीजन में जबरदस्त छाप छोड़ी. उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन पर कहा, “आईपीएल में खेलने को लेकर काफी आश्वस्त था. मुझे पता था कि अगर मुझे मौका दिया गया तो मैं प्रभावी प्रदर्शन से करूंगा. लेकिन मैंने खुद से ज्यादा उम्मीदें नहीं पाल रखी थी. यह मेरा पहला सीजन था और मैंने हर सेकंड का आनंद लिया.”

    यह भी पढ़ें:

    मयंक अग्रवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित, ‘भारत के ही खिलाड़ी’ से मुकाबला

    विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेस में गैरमौजूदगी से हैरान बचपन के कोच, बोले- समझ नहीं आ रहा…
    वेंकटेश अय्यर ने विजय हजारे ट्रॉफी में 6 पारियों में 63 की औसत और 134 की स्ट्राइक रेट से 379 रन बनाए थे. 2 शतक और एक अर्धशतक लगाया था. उन्होंने 151 रन की बड़ी पारी खेली थी. गेंदबाजी में भी उन्होंने कमाल करते हुए 9 विकेट झटके. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्हें मौका दिया गया था. उनके ओवरऑल लिस्ट ए करियर की बात करें तो उन्होंने 28 पारियों में 51 की औसत से 1228 रन बनाए हैं. उन्होंने 4 शतक इतने ही अर्धशतक जड़े हैं. 31 की औसत से 19 विकेट भी झटके हैं.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india, Venkatesh Iyer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर