Home /News /sports /

IND vs SA: एमएस धोनी के गेंदबाज का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया को ले डूबा अति आत्‍मविश्‍वास

IND vs SA: एमएस धोनी के गेंदबाज का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया को ले डूबा अति आत्‍मविश्‍वास

India vs South Africa Series: भारत टेस्‍ट और वनडे सीरीज गंवा चुका है. (KL Rahul Instagram)

India vs South Africa Series: भारत टेस्‍ट और वनडे सीरीज गंवा चुका है. (KL Rahul Instagram)

India vs South Africa: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के हाथों पहले टेस्‍ट सीरीज गंवा बैठी और फिर वनडे सीरीज भी हार गई. भारत को 2-1 से टेस्‍ट सीरीज में मेजबान ने हराया, जबकि 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम का अहम हिस्‍सा रहे चुके दिग्‍गज गेंदबाज ने भारत के अति आत्‍मविश्‍वास को हार का कारण बताया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के हाथों पहले टेस्‍ट सीरीज गंवा बैठी और फिर वनडे सीरीज भी हार गई. भारत को 2-1 से टेस्‍ट सीरीज में मेजबान ने हराया, जबकि 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. भारत की हार का कारण खराब बल्‍लेबाजी, खराब गेंदबाजी रही. भारत का टॉप ऑर्डर तो दूसरे वनडे में फ्लॉप रहा.

अब साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने भारत की हार का बड़ा कारण बताया है. एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) टीम का अहम हिस्‍सा रहे चुके ताहिर का मानना है कि टीम इंडिया का अति आत्‍मविश्‍वास ही टेस्‍ट और वनडे सीरीज में उनकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा. लीजेंड क्रिकेट लीग में वर्ल्‍ड जायंट्स टीम का हिस्‍सा ताहिर अभी ओमान में खेल रहे हैं.

भारत ने साउथ अफ्रीका को आंकने में की गलती

उन्‍होंने कहा कि वे किसी टीम को नहीं आंकते, लेकिन भारत एक बहुत अच्‍छी टीम है और साउथ अफ्रीका टीम अभी पटरी पर लौट रही है, मगर भारत ने उन्‍हें आंकने में गलती कर दी और उनका अति आत्‍मविश्‍वास था कि वे साउथ अफ्रीका को आसानी से हरा सकते हैं. यही टीम इंडिया की हार का बड़ा कारण रहा.

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान को आखिर क्यों आईसीसी टूर्नामेंट में एक ग्रुप में रखा जाता है? जानिए ICC का खेल

VIDEO: एक गेंद से 2 बार गिरे विकेट…अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हुए आंद्रे रसेल, वीडियो देखकर हंसी नहीं रुकेगी

पूर्व दिग्‍गज गेंदबाज ने कहा कि पिछले 4 5 सालों से भारत ने वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट दोनों में दबदबा बनाए रखा, लेकिन ये प्रोटियाज टीम बहुत अच्‍छा खेली. उन्‍होंने घरेलू मैदान का फायदा उठाया और इसे जीत में बदला. उन्‍होंने कहा कि यह सबसे बड़ी और खास जीत है, क्‍योंकि यह नई टीम है और इस नई प्रोटियाज टीम ने ऐसी टीम को हराया, जिसका लंबे समय से दोनों फॉर्मेट में दबदबा रहा.

Tags: Cricket news, Imran tahir, India vs South Africa

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर