Home /News /sports /

BCCI के आगे झुका क्रिकेट साउथ अफ्रीका! अपने देश के नियम को भी नहीं मानेगा, लिया बड़ा फैसला

BCCI के आगे झुका क्रिकेट साउथ अफ्रीका! अपने देश के नियम को भी नहीं मानेगा, लिया बड़ा फैसला

India vs South Africa Series: भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज में फैंस नहीं आ सकेंगे. (BCCI Twitter)

India vs South Africa Series: भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज में फैंस नहीं आ सकेंगे. (BCCI Twitter)

India vs South Africa Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने बड़ा फैसला किया है. अब सीरीज के दौरान फैंस को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) इन दिनों साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. दौर पर टीम को 3 टेस्ट और 3 वनडे के मुकाबले खेलने हैं. सीरीज का पहला मुकाबला (India vs South Africa) 26 दिसंबर से होना है. सेंचुरियन में होने वाले पहले टेस्ट से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) और बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ा फैसला किया है. कोरोना को देखते हुए सीरीज के दौरान फैंस के स्टेडियम में आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है, जबकि साउथ अफ्रीका में सरकार की ओर से टीका लगाने वाले 2 हजार फैंस के आने की इजाजत मिली हुई है. ऐसे बोर्ड ने सरकार के फैसले से अलग रास्ता अपनाया है.

    खिलाड़ियों की सुरक्षा और बायो बबल को ध्यान में रखते हुए दोनों बोर्ड ने यह फैसला किया है. इससे पहले एशेज सीरीज के दाैरान पैट कमिंस (Pat Cummins) कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इस कारण वे दूसरे टेस्ट से (Australia vs England) बाहर हो गए थे. सीएसस (CSA) ने कहा कि अब सीरीज के टिकट नहीं बेचे जाएंगे. बयान में उसने कहा कि कोविड के बढ़ते केस के कारण यह निर्णय लिया गया है, ताकि दौरे को बिना किसी बाधा के पूरा किया जा सके. मालूम हाे कि कोरोना के नए वेरिएंट के बाद भी बीसीसीआई (BCCI) ने टीम को दौरे पर भेजा है.

    क्रिकेट साउथ अफ्रीका का ट्वीट.

    टी20 लीग का लगातार दूसरा सीजन कैंसिल

    इससे पहले सीएसए ने बताया कि टी20 मजांसी सुपर लीग (MSL) को कोविड-19 महामारी के कारण दूसरी बार रद्द कर दिया गया है. एमएसएल का आयोजन फरवरी में होना था, लेकिन बोर्ड ने कहा कि कोविड के ओमिक्रोन स्वरूप के प्रसार के बाद कई देशों के दक्षिण अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध के कारण उसे इस टूर्नामेंट को रद्द करने को बाध्य होना पड़ा. इससे पहले 2020 सत्र को भी महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था.

    टी20 चैलेंज का आयोजन फरवरी में

    सीएसए के कार्यवाहक सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, ‘एमएसएल के 2021 सत्र को रद्द करने के फैसले का मतलब है कि सीएसएल और इसके रणनीतिक साझेदारों को कोविड-19 के बाद टूर्नामेंट में बदलाव और समीक्षा करके बाजार और अपनी व्यावसायिक स्थिति को दोबारा हासिल करने का मौका मिलेगा.’ उन्होंने कहा, ‘इसके लिए एमएसएल की जगह घरेलू सीएसए टी20 चैलेंज का आयोजन होगा, जिसमें आठ डिविजन की टीम हिस्सा लेंगी और यह टूर्नामेंट फरवरी 2022 में होगा.’

    यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, अभी मैदान पर लौटने में लगेगा लंबा वक्त!

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के क्रिकेटर यासिर शाह बच्ची से रेप के मामले में फंसे, एफआईआर हुई दर्ज

    दक्षिण अफ्रीका में पिछले हफ्ते चौथी लहर के कारण कोविड-19 के रिकॉर्ड दैनिक मामले सामने आए. माना जा रहा है कि चौथी लहर का कारण ओमिक्रोन स्वरूप है. रविवार को सीएसए ने कोविड-19 के डर के कारण एहतियाती तौर पर चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के बाकी दौर के मुकाबले स्थगित कर दिए थे. यह देश की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता है.

    Tags: BCCI, COVID 19, Cricket news, Cricket South Africa, CSA, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर