IND vs SA: शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी, भारतीय महिला टीम ने अंतिम टी20 मैच 9 विकेट से जीता

शेफाली वर्मा का यह टी20 का तीसरा अर्धशतक है. (Shafali Verma/Instagram)

भारतीय महिला टीम ने अंतिम टी20 (India vs South Africa) मैच में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया. शेफाली वर्मा (Shafali verma) ने शानदार अर्धशतक लगाया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. शेफाली वर्मा (Shafali verma) की तूफानी पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने अंतिम टी20 (India vs South Africa) मैच जीता. टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया. महिला टीम को लगातार 5 हार के बाद पहली जीत मिली. हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती. इसके पहले दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज भी 4-1 से जीती थी.

    तीसरे टी20 मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शेफाली वर्मा (60) और स्मृति मंधाना (48*) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 96 रन जोड़े. शेफाली ने 30 गेंदों पर 200 के स्ट्राइक रेट से 60 रन बनाए. 7 चौके और 5 छक्के लगाए. यानी उन्होंने 58 रन बाउंड्री से बनाए. 22वीं टी20 खेल रही 17 साल की शेफाली की यह तीसरी फिफ्टी है. वे मौजूदा समय में दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज भी हैं.

    स्मृति मंधाना ने भी नाबाद 48 रन बनाए

    स्मृति मंधाना ने भी आक्रामक बल्लेबाजी की. 28 गेंद पर नाबाद 48 रन बनाए. 9 चौके लगाए. हरलीन देओल 4 रन बनाकर नाबाद रहीं. टीम ने लक्ष्य को 11 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया. यानी टीम ने 54 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया. यह गेंद शेष रहते टीम इंडिया की दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इसके पहले टीम विंडीज को 57 गेंद शेष रहते हरा चुकी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 7 विकेट पर 112 रन ही बना सकी. सुने लस ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: क्रुणाल पंड्या ने डेब्यू वनडे में अर्धशतक लगाया, बना दिया नया रिकॉर्ड

    राजेश्वरी गायकवाड़ प्लेयर ऑफ द सीरीज बनीं

    बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 ओवर में सिर्फ 9 रन दिए और 3 विकेट भी झटके. उन्होंने लगातार 26वें मैच में कम से कम एक विकेट लिए. शेफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच बनीं. वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवाॅर्ड मिला. इसके पहले भारतीय महिला टीम अंतिम तीन वनडे और पहले दो टी20 मैच हारी थी. यानी उसे 5 मैच बाद जीत मिली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.