Home /News /sports /

IND vs SA: विराट कोहली की जगह जसप्रीत बुमराह कप्तान बनने को तैयार, कहा- मैं अपवाद नहीं

IND vs SA: विराट कोहली की जगह जसप्रीत बुमराह कप्तान बनने को तैयार, कहा- मैं अपवाद नहीं

India vs South Africa ODI Series: जसप्रीत बुमराह ने कहा- वे कप्तान बनने को तैयार हैं. (BCCI Twitter)

India vs South Africa ODI Series: जसप्रीत बुमराह ने कहा- वे कप्तान बनने को तैयार हैं. (BCCI Twitter)

India vs South Africa ODI Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है. इससे पहले वनडे टीम के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah) ने कप्तान बनने को लेकर बड़ी बात कही है. 

पार्ल. जसप्रीत बुमराह (Jasprit mumrah) ने सोमवार को कहा कि यदि भविष्य में उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी का मौका मिलता है तो वह यह जिम्मेदारी निभाने से कभी पीछे नहीं हटेंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) का टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद उनका तीनों प्रारूपों में कप्तानी करियर समाप्त हो गया है, जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले साल 35 वर्ष के हो जाएंगे. ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा कौन-सा खिलाड़ी हो सकता है, जो कि लंबी अवधि तक टीम की कमान संभाल सकता है. इस लिहाज से बुमराह को भी कप्तानी के दावेदारों में माना जा रहा है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच (India vs South Africa) तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है.

जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले कहा, ‘यदि यह मौका मिलता है तो यह सम्मान होगा और मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी इसके लिए मना करेगा. मैं भी अपवाद नहीं हूं. चाहे वह कोई भी नेतृत्व समूह हो. मैं हमेशा अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से उसमें योगदान देना चाहता हूं.’ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बुमराह उप-कप्तान की भूमकिा निभाएंगे और उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी लेना और टीम के साथियों की मदद करना उनका स्वाभाविक गुण है.

यह भी पढ़ें: एबी डी विलियर्स के डुप्लीकेट ने मचाया कोहराम, लोग कह रहे Baby AB, आपने देखा क्या? VIDEO

कोहली ने पहले ही जानकारी दी थी

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मैं इस स्थिति को उसी तरह से देखता हूं. जिम्मेदारी लेना और खिलाड़ियों से बात करना और उनकी मदद करना हमेशा से मेरा दृष्टिकोण रहा है और स्थिति कैसी भी हो यह हमेशा मेरा दृष्टिकोण रहेगा. बुमराह ने इसके साथ ही कहा कि कोहली ने अपने साथी खिलाड़ियों को टीम बैठक के दौरान कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया था और टीम उनके फैसले का सम्मान करती है. वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी करते दिखेंगे. अभी वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हैं.

Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर