Home /News /sports /

IND vs SA, ODI Series: केएल राहुल की टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी पर नजर, बताया- कैसे दूर होगी परेशानी

IND vs SA, ODI Series: केएल राहुल की टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी पर नजर, बताया- कैसे दूर होगी परेशानी

India vs South Africa ODI Series: वेंकटेश अय्यर 
वनडे सीरीज में डेब्यू  कर सकते हैं. (AP)

India vs South Africa ODI Series: वेंकटेश अय्यर वनडे सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं. (AP)

Inida vs South Africa ODI Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा. भारत की तरफ से वेंकटेश अय्यर बतौर ऑलराउंडर डेब्यू कर सकते हैं. उन्हें हार्दिक पंड्या के विकल्प के रूप में शामिल किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. वनडे सीरीज में भारत की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर डेब्यू कर सकते हैं. हालांकि, गायकवाड़ को पहले वनडे मुकाबले में मौका मिलना मुश्किल हैं क्योंकि राहुल खुद ओपनिंग करेंगे. दूसरे ओपनर की भूमिका अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन ही निभाएंगे. वहीं, आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में धमाल मचाने वाले ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर प्लेइंग 11 में जगह बनाने के करीब हैं. इस बात का इशारा कप्तान राहुल ने किया है.

वेंकटेश अय्यर से जुड़े एक सवाल पर केएल राहुल ने कहा, “छठा गेंदबाजी विकल्प निश्चित रूप से बहुत महत्वपूर्ण है. हमारे पास वेंकटेश अय्यर हैं और हम उन्हें मौके देना चाहते हैं. उन्होंने अतीत में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. सफेद गेंद क्रिकेट में छठा गेंदबाजी विकल्प सबसे महत्वपूर्ण चीज है. हर टीम इस पर फोकस कर रही है.” राहुल के बयान से स्पष्ट है कि शार्दुल ठाकुर ही 5वें गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. अगर भारत सिर्फ एक स्पिनर के साथ ही उतरता है तो अय्यर डेब्यू कर सकते हैं. ठाकुर ने टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है. उनका खेलना तय है. वो भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं.

हालांकि, पिछले दो वर्षों में हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के कारण छठे गेंदबाजी का विकल्प भारतीय टीम के लिये सरदर्द बना हुआ है और अब टीम प्रबंधन वेंकटेश को आजमाने को लेकर उत्साहित है. केएल राहुल ने कहा, ‘‘वेंकटेश अय्यर जब से आईपीएल में केकेआर के लिए खेले हैं, तब से उन्होंने उत्साहजनक प्रदर्शन किया है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये हमारे साथ जुड़े और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हमेशा टीम के लिये अहम होता है और हम शुरू से तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर चाहते थे क्योंकि उससे टीम में संतुलन पैदा होता. यह वेंकटेश के लिये शानदार मौका है और वह नेट्स पर अच्छा खेल दिखा रहा था.’’

भारत की संभावित प्लेइंग-11: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव/वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

केएल राहुल ने पहले वनडे के लिए अपनी बैटिंग पोजीशन का किया खुलासा, कप्तानी को लेकर भी बोले

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Venkatesh Iyer, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर