Home /News /sports /

IND vs SA: केएल राहुल ने पहले वनडे के लिए अपनी बैटिंग पोजीशन का किया खुलासा, कप्तानी को लेकर भी बोले

IND vs SA: केएल राहुल ने पहले वनडे के लिए अपनी बैटिंग पोजीशन का किया खुलासा, कप्तानी को लेकर भी बोले

IND vs SA: kके (BCCI Twitter)

IND vs SA: kके (BCCI Twitter)

India vs South Africa ODI Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से वनडे सीरीज शुरू हो रही है. इससे पहले कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी बैटिंग पोजीशन को लेकर खुलासा कर दिया है. वे सीरीज में कप्तानी करते हुए भी दिखेंगे.

अधिक पढ़ें ...

केपटाउन. केएल राहुल (KL Rahul) कल से एक बार फिर बतौर कप्तान मैदान पर उतरने जा रहे हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच (India vs South Africa) तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है. वनडे टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी चोटिल हैं. ऐसे में राहुल ओपनिंग करते दिखेंगे. पिछले कुछ समय से वे वनडे में नंबर-4 और नंबर-5 पर खेल रहे थे. लेकिन रोहित के नहीं रहने के कारण वे ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे. इससे पहले खेली गई टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से जीत मिली थी. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) हार का बदला लेना भी चाहेगी.

मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए केएल राहुल ने कहा, ‘पिछले 14-15 महीने से मैं नंबर-4 या नंबर-5 पर खेल रहा था. जहां टीम को जरूरत थी. लेकिन अभी रोहित नहीं है. ऐसे में मैं टॉप ऑर्डर में खेलूंगा.’ कप्तानी को लेकर उन्होंने कहा कि मैं एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) के अंडर में खेल चुका हूं और उनसे काफी कुछ सीखा है. आखिर में मैं भी इंसान हूं और मैं गलती करूंगा. लेकिन मैं टीम को आगे ले जाने के लिए तैयार हूं.

विराट कोहली ने मदद की
केएल राहुल ने कहा कि विराट कोहली ने जीत को लेकर हमारा भरोसा बढ़ाया है. वे टीम के शानदार कप्तान रहे हैं. वे टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने कहा कि मैं वैसा आदमी नहीं हूं, जिसके पास बहुत सारी योजनाएं हों. मैं एक समय में एक गेम पर ही ध्यान दे रहा हूं. मैंने इसी तरह क्रिकेट खेली है और टीम को भी इसी तरह आगे ले जाने को तैयार हूं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने कप्तान राहुल को दिया बंपर पैसा, बिश्नोई का भी भाग्य खुला

टीम इंडिया ने अंतिम बार 2018 में साउथ अफ्रीका में खेली गई 6 मैचों की वनडे सीरीज पर 5-1 से कब्जा किया था. टीम इस बार भी इसे दोहराना चाहेगी. विराट कोहली वनडे टीम की कप्तानी छीने जाने के बाद पहली बार मैच खेलने उतरेंगे.

Tags: KL Rahul, South africa, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर