होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: केएल राहुल ने LIVE मैच में कगिसो रबाडा से मांगी माफी, ऐसे जीता फैन्स का दिल- VIDEO

IND vs SA: केएल राहुल ने LIVE मैच में कगिसो रबाडा से मांगी माफी, ऐसे जीता फैन्स का दिल- VIDEO

IND vs SA: केएल राहुल ने कगिसो रबाडा से मैच के बीच में माफी मांगी. (AP)

IND vs SA: केएल राहुल ने कगिसो रबाडा से मैच के बीच में माफी मांगी. (AP)

India vs South Africa, 2nd Test: एक क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में भीड़ नहीं होने का एक फायदा यह है कि स्टंप माइक्रो ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय क्रिकेट में काफी हद तक सुर्खियों में बने हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) सेंचुरियन टेस्ट में 123 रन की पारी खेलने के बाद केएल राहुल को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अनुपस्थिति में तीन मैचों की वनडे सीरीज का कप्तान बनाया गया. वहीं, राहुल सोमवार को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं. दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) पीठ की ऐंठन की वजह से दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह कप्तानी का जिम्मा राहुल को सौंपा गया है. मैच की पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह एक दूसरी वजह से फैन्स का दिल जीत रहे हैं और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं.

    दक्षिण अफ्रीका ने वांडरर्स मैदान (IND vs SA) पर शानदार खेल दिखाया और भारतीय पारी को 202 रन पर समेट दिया. इन सबके बीच राहुल ने लाइव मैच के दौरान कुछ ऐसा किया, जिसकी तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है. दरअसल, मैच के दौरान राहुल ने क्रीज पर कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) से माफी मांगी है, जिसके बाद उनकी विनम्रता को हर कोई सलाम कर रहा है.

    IND vs SA: टीम इंडिया 202 रन पर सिमटी, वांडरर्स पर टीम का पहली पारी का दूसरा सबसे कम स्कोर

    भारत की पहली पारी के पांचवें ओवर में केएल राहुल (KL Rahul) को अंपायर के सामने हाथ रखने से पहले रबाडा को “सॉरी” कहते हुए सुना गया. इसका कारण देर से खुद को क्रीज से पीछे खींचना था. दरअसल, रबाडा लगभग अपनी डिलीवरी स्ट्राइड में थे. वह अपना रन अप पूरा कर चुके थे, लेकिन स्टैंड-इन भारतीय कप्तान ने खुद को पीछे खींच लिया. जब उन्होंने ऐसा किया तो उन्होंने तुरंत रबाडा से माफी मांगते हुए “सॉरी केजी” कहा. राहुल ने अंपायर मरैस इरास्मस से माफी मांगने के लिए भी अपना हाथ उठाया, जिन्हें यह कहते हुए सुना गया था कि कोशिश करो और थोड़ा जल्दी करो प्लीज केएल.

    बता दें कि भारत द्वारा पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने आक्रामक शुरुआत की थी. गेंदबाजी में बदलाव ने अंततः दक्षिण अफ्रीका के लिए काम किया, क्योंकि युवा मार्को जेन्सन ने मयंक को 26 रन के निजी स्कोर पर आउट कर पहली सफलता टीम को दिलाई. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने गेंदबाजों ने आक्रामक रुख बनाए रखा. डुआने ओलिवियर ने आउट-ऑफ-फॉर्म चेतेश्वर पुजारा को सिर्फ 3 पर पवेलियन की राह दिखा दी. इसके अगली ही गेंद पर ओलिवियर ने अजिंक्य रहाणे को गोल्डन डक के लिए आउट किया.

    IND vs SA: 2 खिलाड़ियों को करियर बचाने के लिए मिलेगी सिर्फ एक पारी! 85 शतक भी नहीं आएगा काम

    कप्तान लोकेश राहुल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 46 रन की पारी खेली. भारत पहली पारी में 202 रन पर ऑल आउट हुआ. दक्षिण अफ्रीका की ओर से मार्को जेन्सन ने चार जबकि डुआने ओलीवियर और कागिसो रबाडा ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

    Tags: Cricket news, India vs South Africa, Kagiso rabada, KL Rahul

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें