Home /News /sports /

IND vs SA: कोहली-अश्विन-राहुल बड़ी मुसीबत से बचे, डीआरएस पर मचाया था हंगामा

IND vs SA: कोहली-अश्विन-राहुल बड़ी मुसीबत से बचे, डीआरएस पर मचाया था हंगामा

IND vs SA: विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट में डीआरएस को लेकर हंगामा मचाया था. (AFP)

IND vs SA: विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट में डीआरएस को लेकर हंगामा मचाया था. (AFP)

India vs South Africa Test Series: केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली, आर अश्विन और केएल राहुल ने अपना आपा खो दिया था. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) डीआरएस के सहारे आउट होने से बच गए थे. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने स्टंप माइक के जरिए अपनी भड़ास निकाली थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. डीआरएस (DRS) विवाद में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), आर अश्विन और केएल राहुल सजा से बच गए हैं. आईसीसी के मैच अधिकारियों ने भारतीय खिलाड़ियों के व्यवहार को आचार-संहिता का उल्लघंन नहीं माना है. कोहली और उनके साथियों ने केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन अंतिम 45 मिनट के दौरान तब अपना आपा खो दिया जब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) को विवादास्पद डीआरएस फैसले के कारण क्रीज पर टिके रहे. भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी निराशा स्टंप माइक पर व्यक्त की. भारत तीसरा मैच सात विकेट से हारने के कारण सीरीज 2-1 से गंवा बैठा.

    क्या है पूरा मामला
    दक्षिण अफ्रीकी पारी के 21वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन  की गेंद पर एल्गर साफ पगबाधा लग रहे थे लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही थी. कोहली हालांकि डीआरएस के फैसले से खुश नहीं दिखे और अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी इस पर नाखुशी जतायी. भारतीय खिलाड़ियों को पता था कि स्टंप माइक में उनकी हर बातचीत रिकॉर्ड हो रही है. ऐसे में उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए इसका इस्तेमाल किया.

    इस दौरान किसी भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘‘पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है.’’ तो वही दूसरे खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ प्रसारणकर्ता यहां पैसे बनाने के लिए है.’’ एक और भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि माइक्रोफोन हमारी बातों को रिकॉर्ड कर रहा है.’’ अश्विन भी प्रसारक की बॉल-ट्रैकिंग तकनीक पर कटाक्ष करने से खुद को रोक नहीं पाए, उन्होंने कहा, ‘‘ ‘सुपरस्पोर्ट’ आपको जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए.’’ इस पर विराट कोहली  ने कहा, ‘‘ सिर्फ विरोधी टीम पर ही नहीं, अपनी टीम पर भी ध्यान दें. हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.’’

    IND vs SA: वसीम जाफर के जवाब ने माइकल वॉन की कोशिश पर फेरा पानी, फैंस बोले- ‘अंकल करा ली न बेइज्‍जती’

    आलोचनाओं के बाद विराट कोहली ने दी सफाई
    कोहली मैच के बाद ने डीआरएस का विवादित फैसला डीन एल्गर के पक्ष में जाने के बाद प्रसारकों के खिलाफ अपनी टीम के मौखिक हमले का बचाव किया. उन्होंने कहा कि बाहर बैठे लोग मैदान पर इस तरह के व्यवहार के कारणों को नहीं जानते. मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है. उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए मैदान पर हमने जो कुछ किया उसे सही ठहराने की कोशिश करना और यह कहना कि हम भावनाओं में बह गये …’’ कोहली ने वाक्य पूरा नहीं किया.

    अफगानिस्तान से आयरलैंड; पैदल चला, पार्क में सोया, पार किए 8 देश… रूला देगी दुनिया के ‘टॉप गेंदबाज’ की कहानी

    विराट कोहली ने कहा, ‘‘अगर हम वहां पर हावी हो जाते और तीन विकेट लेते तो संभवत: वह क्षण खेल की दिशा बदल देता.’’ अब तक 99 टेस्ट खेल चुके कोहली ने कहा कि वह इसे विवाद नहीं बनाना चाहते हैं और उनकी टीम इससे आगे निकल चुकी है.

    Tags: Dean Elgar, Hindi Cricket News, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, R ashwin, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर