Home /News /sports /

IND vs SA: वनडे से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान ने भरी हुंकार, बोले- प्रदर्शन से लोगों को गलत साबित किया

IND vs SA: वनडे से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान ने भरी हुंकार, बोले- प्रदर्शन से लोगों को गलत साबित किया

India vs ODI Series: वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है. (@lungingidi)

India vs ODI Series: वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है. (@lungingidi)

India vs ODI Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू रही है. यहां खेली गई पिछले सीरीज में टीम इंडिया (Team India) को 5-1 से बड़ी जीत मिली थी. ऐसे में मेजबान टीम पर दबाव होगा.

केपटाउन. दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान टेंबा बावुमा (Bemba Bavuma) का मानना है कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में जीत से घरेलू टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. टी20 वर्ल्ड कप में हमने प्रदर्शन से सबको गलत साबित किया था. भारतीय टीम ने पिछली बार 2018 में (India vs South Africa) दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था और 6 मैचों की सीरीज में 5-1 से जीत दर्ज की थी. यह दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में भारत की पहली जीत थी. हालांकि पिछले दिनों हुई टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से जीत मिली है. ऐसे में उसके हौसले बुलंद हैं. दूसरी ओर टीम इंडिया (Team India) अभी उथल-पुथल के दौर से गुजर रही है. विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी करते दिखेंगे.

डेली मेवरिक के मुताबिक टेंबा बावुमा ने कहा, ‘हमें भारत के खिलाफ अगली वनडे सीरीज में चीजों को ठीक करना होगा. 2018 की सीरीज में जो हुआ, मैं उससे बहुत चिंतित नहीं हूं. मैं अपनी खेल शैली को स्थापित करने और अपनी रणनीति को अच्छे प्रभाव से लागू करने के बारे में अधिक चिंतित हूं.’ उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ वनडे जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा. इससे आने वाले मैचों के लिए टीम बेहतर लय हासिल कर सकेगी.

स्पिन का मुकाबला अच्छे से किया

टेंबा बावुमा ने कहा कि 2021 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में दक्षिण अफ्रीका के अभियान ने टीम के तरीके और नजरिए को बदलने में मदद की. यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में पांच मैचों में चार जीत के बाद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी. उन्होंने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका की सफेद गेंद वाली इस टीम के बारे में धारणाएं बदल रही हैं. पहले कहा जाता था कि हमारे पास स्पिन का मुकाबला करने की क्षमता नहीं है और हमने विदेशी परिस्थितियों में संघर्ष किया. मुझे ऐसा लगता है कि हमने टी20 वर्ल्ड कप में कई लोगों को गलत साबित किया है.’

यह भी पढ़ें: विराट कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद दबाव में थे, उन्हें अहंकार छोड़कर सपोर्ट करना होगा: कपिल

उन्होंने कहा कि वनडे टीम को संयुक्त अरब अमीरात में हुए वर्ल्ड कप के दौरान टी20 टीम के प्रदर्शन से सीख लेनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘हमारी टी20 टीम ने हाल के दिनों में जो हासिल किया है, उस पर ध्यान देना चाहिए. उस टीम ने नतीजों पर ज्यादा जोर नहीं दिया, बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान दिया.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर