होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: भारत को टेस्ट सीरीज से पहले मिली खुशखबरी, 22 शतक लगाने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर!

IND vs SA: भारत को टेस्ट सीरीज से पहले मिली खुशखबरी, 22 शतक लगाने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर!

India vs South Africa Test Series: क्विंटन डिकॉक अंतिम टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. (CSA INstagram)

India vs South Africa Test Series: क्विंटन डिकॉक अंतिम टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. (CSA INstagram)

India vs South Africa Test Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. मे ...अधिक पढ़ें

    जोहानिसबर्ग. क्विंटन डिकॉक (Quinton de kock) को टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम में जगह मिली है. लेकिन वे सीरीज के कम से कम अंतिम मुकाबले से बाहर हो सकते हैं. यह विकेटकीपर बल्लेबाज पिता बनने वाला है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच (India vs South Africa) तीन मैचों की सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. टीम इंडिया (Team India) कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. विराट कोहली (Virat Kohli) इस बार सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. डिकॉक इंटरनेशनल क्रिकेट में 22 शतक लगा चुके हैं.

    क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, क्विंटन डिकॉक की पत्नी साशा गर्भवती हैं और वह जनवरी की शुरुआत में मां बनने जा रही हैं. ऐसे में वे कम से कम एक टेस्ट से वह बाहर रहेंगे. लेकिन बायो-बबल प्रोटोकॉल के कारण वह दूसरे और तीसरे दोनों टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं. साउथ अफ्रीका के सेलेक्शन कमेटी के कन्वेनर विक्टर एमपिट्सांग ने बताया कि डिकॉक तीसरे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. संभावना ये भी है कि डिकॉक आखिरी टेस्ट से पहले ही टीम के बायो बबल को छोड़ दें.

    वेरेन या रिकलटन में से किसी एक को मौका

    क्विंटन डिकॉक की जगह काइल वेरेन और रेयान रिकलटन में से किसी एक विकेटकीपर को टीम में जगह मिल सकती है. वेरेन इससे पहले वेस्टइंडीज के दौरे पर जून में तेंबा बावुमा की जगह उतरे थे. हालांकि वे अधिक सफल नहीं रहे थे. वे 3 पारियों में सिर्फ 39 रन बना सके थे. 27 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. वहीं रिकलटन इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: 5 महीने से क्रिकेट से दूर, फिर हुआ कोरोना, अब कहा- बायो बबल में लगता है जैसे दीवारें आपसे टकराने आ रहीं

    यह भी पढ़ें: विराट कोहली और टीम इंडिया के लिए साल 2021 रहा सबसे खराब, 2 फॉर्मेट की कप्तानी गई

    साउथ अफ्रीका की यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के मौजूदा सीजन की पहली सीरीज है. वहीं टीम इंडिया (Team India) की दूसरी सीरीज है.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Quinton de Kock, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें