Home /News /sports /

IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को दी चेतावनी! कहा- आपसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को दी चेतावनी! कहा- आपसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

India vs south Africa ODI Series: टीम इंडिया (Team India) को वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली. (BCCI Twitter)

India vs south Africa ODI Series: टीम इंडिया (Team India) को वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली. (BCCI Twitter)

India vs south Africa ODI Series: टीम इंडिया (Team India) को वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली. इसके बाद से मध्यक्रम पर सवाल उठ रहे हैं. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भी खिलाड़ियों के खराब शॉट पर सवाल उठाए हैं.

केपटाउन. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर (India vs South Africa) शर्मनाक प्रदर्शन पर मंथन करते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है कि खिलाड़ियों को स्थिरता और सुरक्ष मिलेगी, लेकिन उनसे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. यह बात उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाजों काे लेकर कही. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट सीरीज में 1-2 से और वनडे में 0-3 से हार मिली. सीरीज में हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित कई बड़े खिलाड़ी नहीं उतरे थे.

राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘हमने उन्हें लगातार मौके दिए हैं और हम चाहते हैं कि वह अपनी जगह को लेकर सुरक्षित महसूस करें.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन सुरक्षा और मौके देने के साथ आपसे हम प्रदर्शन की भी उम्मीद करते हैं. इस स्तर पर खेलने वालों से यही अपेक्षा रहती है कि जरूरत के समय वे अच्छा प्रदर्शन करें.’ श्रेयस तीन मैचों में 17, 11 और 26 रन ही बना सके. सीरीज के तीनों मैच में मध्यक्रम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका. तीसरे मैच में पंत खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे.

टीम में हर जगह के लिए प्रतिस्पर्धा

राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘आप चौथे, पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि टीम की जरूरत क्या है. श्रेयस तीनों मैचों में जल्दी आउट हो गया. हमें पता है कि ये सभी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और हम हरसंभव उनका साथ देंगे. लेकिन टीम में हर जगह के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत है और इन हालात में यह आसान नहीं होता.’ द्रविड़ ने कहा कि हम बीच के ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे. लेकिन 2 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने पर दक्षिण अफ्रीका ने 290 के करीब रन बनाए और अब हम देखें तो दोनों मैचों में 30वें ओवर के बाद हम लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में थे.

यह भी पढ़ें: जो रूट बने ICC Mens Test Cricketer of the Year, 1700 से अधिक रन बनाए, आर अश्विन पिछड़े

बल्लेबाजों ने खेले खराब शॉट

उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि हमने कुछ खराब शॉट खेले और निर्णायक क्षणों में चतुराई से नहीं खेल सके. उन्होंने यह भी कहा कि भारत के लिए सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलने के लिए वेंकटेश अय्यर को मध्यक्रम में खुद को ढालना होगा. उन्होंने कहा कि छठे गेंदबाजी विकल्प के तौर पर वेंकटेश जैसे खिलाड़ियों को तैयार करना है. वेंकटेश हों या हार्दिक या जडेजा, जब ये वापसी करेंगे तो हमारे पास कई विकल्प हो जाएंगे.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Rahul Dravid, Rishabh Pant, Team india

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर