होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: रवि शास्त्री ने कहा- धोनी की जगह यह खिलाड़ी बन सकता है फिनिशर, टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम

IND vs SA: रवि शास्त्री ने कहा- धोनी की जगह यह खिलाड़ी बन सकता है फिनिशर, टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम

T20 World Cup 2022: रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि टीम को फिनिशर की जरूरत है. (AFP)

T20 World Cup 2022: रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि टीम को फिनिशर की जरूरत है. (AFP)

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले बड़ा बयान दिया है. 5 मैचों की टी20 सीरीज (India vs South Africa) 9 जून से शुरू हो रही है. टीम इंडिया के पूर्व कोच शास्त्री ने कहा कि हमें एमएस धोनी की जगह भरने वाला विकेटकीपर चाहिए, जो फिनिशर का भी काम कर सके. मेरे हिसाब से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस रोल के लिए फिट हैं. आईपीएल 2022 में कार्तिक ने आरसीबी की ओर से बतौर फिनिशर अच्छा खेल दिखाया था. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 183 के ऊपर रहा था. इस कारण उन्हें टी20 सीरीज के लिए लंबे समय बाद भारतीय टीम में जगह मिली है.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, “यह दिनेश कार्तिक के लिए मौका है. अगर उन्हें सीरीज में उतारा जाता है, तो वे टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं. हम सभी जानते हैं कि उनके पास अनुभव है. इसलिए यह और भी अहम हो जाता है.” उन्होंने कहा कि आपको टीम के दृष्टिकोण से देखना होगा कि वे क्या ढूंढ रहे हैं. क्या वे ऐसा विकेटकीपर चाहते हैं, जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करे या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो फिनिशर हो. मैं दूसरे विकल्प के साथ हूं. आपको एक कीपर की जरूरत है, जो एमएस धोनी की भूमिका निभाए.

मैच खत्म करने वाला खिलाड़ी चाहिए

रवि शास्त्री ने कहा कि पहले से ही ऋषभ पंत टीम में मौजूद हैं, जो टी20 क्रिकेट में टॉप-4 या टॉप-5 में बल्लेबाजी कर सकते हैं. लेकिन आप किसी ऐसे खिलाड़ी को चाहते हैं, जो एक खेल को बनाए रख सके और खत्म करे. उन्होंने कहा कि टीम के पास बहुत अधिक फिनिशर नहीं हैं, क्योंकि एमएस धोनी ने संन्यास ले लिया है. इसलिए, मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक के पास अच्छा मौका है.

ENG vs NZ: बेन स्टोक्स इतिहास रचने के करीब, न्यूजीलैंड की टीम अपने ही दिग्गज के सामने लाचार

SL vs AUS: लसिथ मलिंगा खुद तैयार कर रहे हैं अपने जूनियर को, धोनी भी कर चुके हैं सराहना

दिनेश कार्तिक को यदि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलती है, तो वे 2010 के बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 के मुकाबले खेलेंगे. 37 साल के कार्तिक ने आईपीएल 2022 के 16 मैच में 330 रन बनाए थे. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग-11 में उन्हें कप्तान केएल राहुल और कोच राहुल द्रविड़ मौका देते हैं या नहीं, यह देखना होगा.

Tags: India vs South Africa, Ms dhoni, Ravi shastri, T20 World Cup, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें