होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर, युवा बल्लेबाज को टीम में मिली जगह

IND vs SA: रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर, युवा बल्लेबाज को टीम में मिली जगह

India vs South Africa Test Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट सीरीज से बाहर. (AFP)

India vs South Africa Test Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट सीरीज से बाहर. (AFP)

India vs South Africa Test Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. नेट प्रैक्टिस ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. नेट प्रैक्टिस के दौरान वो चोटिल हो गए थे. उन्हें सीरीज से पहले बीसीसीआई (BCCI) की ओर से नई जिम्मेदारी दी गई थी. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह उन्हें टेस्ट टीम का नया उप-कप्तान बनाया गया था. इसके अलावा उन्हें पिछले दिनों टीम इंडिया (Team India) का वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है. उनके पास टी20 टीम की कमान भी है. टीम ने पहली टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को (India vs New Zealand) 3-0 से हराया था. रोहित की जगह प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को शामिल किया गया है.

    क्रिकबज की खबर के अनुसार, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे सीरीज खेलेंगे या नहीं. इस पर फैसला नहीं हुआ है. पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाना है. रोहित की जगह अभी किसी को उप-कप्तान की जिम्मेदारी नहीं दी गई है. रोहित के नहीं रहने पर केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ओपनिंग कर सकते हैं. मयंक ने पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शतक लगाया था.

    16 दिसंबर को टीम रवाना होगी
    तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) 16 दिसंबर को रवाना होगी. भारतीय टीम कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. नए कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए भी यह बड़ी परीक्षा होगी. इसके बाद दोनों देशों के बीच अगले महीने 3 मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है. 4 मैचों की टी20 सीरीज काेरोना के कारण बाद में आयोजित की जाएगी.

    यह भी पढ़ें: IND vs SA: भारत को टेस्ट सीरीज से पहले मिली खुशखबरी, 22 शतक लगाने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर!

    यह भी पढ़ें: विराट कोहली और टीम इंडिया के लिए साल 2021 रहा सबसे खराब, 2 फॉर्मेट की कप्तानी गई

    प्रियांक पांचाल ने अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. लेकिन इस 31 साल के बल्लेबाज के पास अच्छा अनुभव है. वो 100 फर्स्ट क्लास मैच में 46 की औसत से 7011 रन बना चुके हैं. 24 शतक और 25 अर्धशतक लगाया है.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें