Home /News /sports /

IND vs SA: शिखर धवन टीम से होने वाले थे बाहर, 5 मैच में बनाए 56 रन, अब खेली आक्रामक पारी

IND vs SA: शिखर धवन टीम से होने वाले थे बाहर, 5 मैच में बनाए 56 रन, अब खेली आक्रामक पारी

India vs South Arica 1st ODI: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अर्धशतकीय पारी खेली. (AP)

India vs South Arica 1st ODI: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अर्धशतकीय पारी खेली. (AP)

India vs South Arica 1st ODI: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अर्धशतक के साथ फॉर्म में वापसी की है. भारत में खेले गए घरेलू वनडे टूर्नामेंट में वे एक भी मैच में 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सके थे. उन्हाेंने वनडे करियर 34वां अर्धशतक लगाया.

पार्ल. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वनडे सीरीज में शानदार आगाज किया है. उन्होंने पहले ही मैच में (India vs South Africa) अर्धशतक जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 296 रन बनाए हैं. जवाब में समाचार लिखे जाने तक भारत ने 27 ओवर में 2 विकेट पर 146 रन बना लिए हैं. धवन 79 रन बनाकर आउट हुए. उन्हाेंने 84 गेंद का सामना किया और 10 चौके लगाए. विराट कोहली 48 और ऋषभ पंत 2 रन बनाकर डटे हुए हैं. टेस्ट सीरीज 1-2 से हारने के बाद भारतीय टीम की नजर वनडे सीरीज में जीत दर्ज करने पर है.

शिखर धवन वनडे सीरीज से पहले घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. 5 मैच में वे सिर्फ 56 रन बना सके थे. 18 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. इसके बाद उनके सीरीज में चुने जाने को लेकर संशय था. लेकिन लंबे अनुभव और विदेश में अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम में जगह मिली. दूसरी ओर युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे के 5 में से 4 मैच में शतक लगाकर सेलेक्टर्स पर दबाव बढ़ा दिया था. ऋतुराज भी टीम में शामिल हैं. लेकिन अनुभव को देखते हुए पहले मैच में धवन को मौका मिला.

शतक का इंतजार अभी भी

शिखर धवन हालांकि वनडे में 3 साल और 14 पारियों से शतक नहीं लगा सके हैं. उन्होंने अंतिम शतक जून 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में ओवल में लगाया था. वे अब तक 17 शतक और 34 अर्धशतक लगा चुके हैं. वे इस मैच से पहले वनडे की 142 पारियों में 46 की औसत से 6105 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 94 का है. 143 रन की बड़ी पारी खेली है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: रासी वैन डर डुसेन हर दूसरी पारी में बना रहे 50 से अधिक रन, कोहली से भी अच्छा है औसत

शिखर धवन हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए (T20 World Cup 2021) के लिए टीम में जगह नहीं बना सके थे. इसके अलावा वे 4 साल से टेस्ट टीम से भी बाहर चल रहे हैं. अगले साल भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप होना है. इससे पहले धवन अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह पक्की करना चाहेंगे.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Shikhar dhawan, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर