Home /News /sports /

IND vs SA: भारत से वनडे सीरीज जीतने के बाद अफ्रीकी टीम को तगड़ा झटका, ICC ने सुनाई सजा

IND vs SA: भारत से वनडे सीरीज जीतने के बाद अफ्रीकी टीम को तगड़ा झटका, ICC ने सुनाई सजा

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका 
की टीम वनडे सीरीज जीत चुकी है. (फोटो-AP)

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका की टीम वनडे सीरीज जीत चुकी है. (फोटो-AP)

India vs South Africa ODI Series: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीत चुकी दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका लगा है. आईसीसी ने दूसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति के लिए अफ्रीकी टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका पर भारत (India vs South Africa) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने शनिवार को बताया कि तेम्बा बावुमा की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम गेंदबाजी की थी. इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया.

    आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.’’ बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई.

    मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद यह आरोप लगाये थे. दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इस मैच को सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली है.

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा. आखिरी वनडे में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान केएल राहुल की प्रतिष्ठा दांव होगी. वनडे से पहले भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के हाथों 1-2 से टेस्ट सीरीज भी हार चुकी है. भारतीय टीम आखिरी मुकाबला जीतकर अपनी साख बचाने की कोशिश करेगी. वहीं, अफ्रीकी कप्तान बावुमा का कहना है कि उनका इरादा क्लीन स्वीप का है.

    India U19 vs Uganda U19 Live Streaming: भारत बनाम युगांडा मैच का लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग कहां और कैसे देखें

    टीम इस प्रकार हैं :

    भारत: केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन , भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी.

    दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को यानसेन, जानेमन मलान, सिसांडा मगाला, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वायने पर्नेल, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डर डुसेन, काइल वेरेने.

    Tags: Cricket news, India vs South Africa, South africa, Team india

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर