Home /News /sports /

IND vs SA: बावुमा और डुसेन का शतक, साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया बड़ा लक्ष्य, गेंदबाज हुए फेल

IND vs SA: बावुमा और डुसेन का शतक, साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया बड़ा लक्ष्य, गेंदबाज हुए फेल

India vs South Arica 1st ODI: साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा है. (AP)

India vs South Arica 1st ODI: साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा है. (AP)

India vs South Arica 1st ODI: साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा है. मेजबान टीम की ओर से कप्तान तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) और रासी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने शानदार शतक लगाया.

पार्ल. तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) और रासी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने पहले वनडे में शानदार शतक लगाया. दोनों बल्लेबाजों की बड़ी पारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 296 रन बनाए हैं. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) को पहले मैच में बड़ा लक्ष्य मिला है. कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को अब खुद अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी. इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था.

तेंबा बावुमा ने 143 गेंद पर 110 रन बनाए. 8 चौके जड़े. उन्होंने चौथे विकेट के लिए रासी वैन डर डुसेन के साथ 204 रन की बड़ी साझेदारी की. डुसैन 96 गेंद पर 129 रन बनाकर नाबाद रहे. 9 चौके और 4 छक्के लगाए. टीम ने अंतिम 10 ओवरों में 86 रन बनाए. तेंबा बावुमा ने मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जसप्रीत बुमराह ने 5वें ओवर में जानेमन मलान (6) को आउट किया.

डिकॉक 25 रन पर आउट हुए

आक्रामक बल्लेबाज एडेन मार्करम (4) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और वे रन आउट हुए. विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक अच्छी शुरुआत के बाद बड़ा स्कोर नहीं बना. वे 41 गेंद पर 25 रन बनाकर ऑफ स्पिनर आर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 2 चौके लगाए. 68 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद बावुमा और डुसेन ने टीम को संभाला. टीम इंडिया ने मैच में वेंकटेश अय्यर को उतारा. यह उनका वनडे डेब्यू भी है. लेकिन इस तेज गेंदबाज से एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराई गई. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार विकेट नहीं ले सके. बुमराह को 2 विकेट मिले.

IND vs SA: तेंबा बावुमा ने रचा इतिहास, भारत के खिलाफ अपने पहले ही वनडे में जड़ा शतक- 3963068

साउथ अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर 2 गेंद पर 2 रन बनाकर नाबाद रहे. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी विकेट नहीं मिला. उन्होंने टेस्ट सीरीज में गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Rassie van der Dussen, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर