Ind vs SA: भारतीय महिला टीम अंतिम गेंद पर हारी, दक्षिण अफ्रीका ने वनडे के बाद टी20 सीरीज भी जीती

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 5वां मैच गंवाया.

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 5वां मैच गंवाया.

भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) को वनडे के बाद टी20 सीरीज (India vs South Africa) में भी हार मिली. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 10:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) को वनडे के बाद टी20 सीरीज (India vs South Africa) में भी हार मिली. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराया. इसके साथ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 158 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य को 20 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया.

ओपनर बल्लेबाज लीजेल ली ने शानदार 70 रन बनाए. उन्होंने 45 गेंद का सामना किया. 11 चौके और 1 छक्का लगाया. लाउरा वोलार्ट 53 रन बनाकर नाबाद रहीं. दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम गेंद पर मैच जीता. अंतिम ओवर में जीत के लिए 9 रन बनाने थे. लेकिन पहली 4 गेंद पर सिर्फ 3 रन बने थे. लेकिन तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्‌डी ने अगली गेंद नोबॉल फेंक दी. इस पर तीन रन बने. 5वीं गेंद पर वोलवार्ट ने दो रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया. अंतिम गेंद पर उन्होंने एक रन लेकर टीम को रोमांचक जीत दिला दी. सीरीज का अंतिम मैच 23 मार्च को खेला जाएगा.

इसके पहले टॉस हारकर भारतीय महिला टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. स्मृति मंधाना (7) जल्द आउट हो गईं. 8 रन पर पहले विकेट गिरने के बाद शेफाली वर्मा (47) और हरलीन देओल (31) ने 79 रन जोड़े. शेफाली ने 31 गेंद का सामना किया. 6 चौके और 2 छक्का लगाया. जेमिमा रोड्रिग्ज ने भी 16 रन बनाए. अंत में ऋचा घोष ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके स्काेर 150 के पार पहुंचाया. उन्होंने 26 गेंद पर नाबाद 44 रन बनाए. 8 चौके लगाए. टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाए.

वनडे सीरीज में 1-4 से मिली थी हार
इसके पहले वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम को 1-4 से हार मिली थी. सीरीज के 1-1 से बराबर होने के बाद अंतिम तीनों वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली थी. इसके बाद पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. भारतीय महिला टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 130 रन बना सकी थी. मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य को दो विकेट पर हासिल कर लिया था. इस तरह से भारतीय महिला टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह लगातार 5वीं हार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज