Home /News /sports /

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को सुनाई खरी-खरी, बोले- पहले ही मान ली हार

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को सुनाई खरी-खरी, बोले- पहले ही मान ली हार

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को जमकर लताड़ लगाई है (AFP)

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को जमकर लताड़ लगाई है (AFP)

India vs South Africa: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने तीसरे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन लंच के बाद के सत्र में टीम की रणनीति की आलोचना की. इस मैच में मेहमान टीम ने केपटाउन के न्यूलैंड्स में सात विकेट से हार का सामना किया और सीरीज गंवा दी. गावस्कर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की धरती पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने का भारत का सपना एक बुरे सपने में बदल गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन दूसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) भारतीय खिलाड़ियों की रणनीति के लिए उन्हें कड़ी फटकार लगाई. मेजबान टीम लंच के लिए गई और सीरीज जीतने के लिए उन्हें सिर्फ 41 और की जरूरत थी, जबकि कोहली एंड कंपनी को जीत के लिए 7 विकेट चाहिए थे. ब्रेक के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए यह एक आसान काम बन गया, क्योंकि उन्होंने सफलतापूर्वक रन चेज कर लिया और भारतीय टीम को इतिहास रचने से रोक दिया.

ऐसे में सुनील गावस्कर को लगा जैसे मैच खत्म होने से पहले ही भारत ने हार मान ली हो. स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बोलते हुए पूर्व कप्तान ने सवाल किया कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने लंच के बाद के सत्र में गेंदबाजी क्यों नहीं की? उन्होंने कहा, ”यह मेरे लिए एक रहस्य था कि शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह लंच के बाद गेंदबाजी क्यों नहीं कर रहे थे? यह लगभग ऐसा था जैसे भारत ने तय कर लिया था कि वे इसे जीतने नहीं जा रहे हैं.”

IND vs SA: भारत से जीत छीनने वाले के कायल हुए रवि शास्‍त्री, बताया- किस भारतीय दिग्‍गज की याद दिलाते हैं कीगन पीटरसन

गावस्कर ने कहा, ”अश्विन के लिए जो फील्ड प्लेसमेंट थे, वह सही नहीं था… सिंगल आसानी से उपलब्ध हो रहे थे. पांच फील्डर डीप में थे. बल्लेबाजों को मौका ले रहे थे. ऐसे में उन्हें आउट करने का आपके पास यही मौका है.” क्रिकेटर से कमेंटेटर बने गावस्कर ने मुश्किल पिचों पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार दृढ़ संकल्प दिखाने के लिए घरेलू टीम की प्रशंसा की. गावस्कर ने कहा कि परिस्थितियां बल्लेबाजी के अनुकूल नहीं हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने पिछले कुछ मैचों में सराहनीय काम किया है.

उन्होंने आगे कहा, ”पिचें बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छी नहीं थीं, लेकिन जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका ने जो जज्बा दिखाया, इस टेस्ट में उनके द्वारा दिखाया गया जज्बा भी प्रशंसनीय रहा है. इसने टीम के चरित्र को दिखाया.” यह कहना सही होगा कि बल्लेबाज कीगन पीटरसन दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के ध्वजवाहक थे, जिन्होंने महत्वपूर्ण परिस्थितियों में भारत की गेंदबाजी रणनीति को विफल कर दिया.

ऑस्‍ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में ‘चेन्‍नई एक्‍सप्रेस’, जानें कौन है दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले निवेथन राधाकृष्णन?

अपने हाल ही में शुरू हुए करियर की सिर्फ दूसरी टेस्ट सीरीज खेलते हुए 28 वर्षीय बल्लेबाज कीगन पीटरसन ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ और ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार जीता. वह 3 मैचों की सीरीज के सर्वोच्च स्कोरर के रूप में रहे. उन्होंने 6 पारियों में 276 बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे. इस दौरान उनका औसत 46 रहा.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Sunil gavaskar, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर