Home /News /sports /

ind vs sa t20 series temba bavuma said no virat kohli no rohit sharma but indian fighting spirit will be there

IND vs SA T20: विराट-रोहित के बिना भी टीम इंडिया मजबूत, अफ्रीकी कप्तान ने बताई- सबसे बड़ी खूबी

IND vs SA: द.अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने रोहित-विराट के बिना भी भारतीय टीम को मजबूत बताया है. (PC- CSA Twitter)

IND vs SA: द.अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने रोहित-विराट के बिना भी भारतीय टीम को मजबूत बताया है. (PC- CSA Twitter)

IND vs SA T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 टी20 की सीरीज खेली जाएगी. रोहित शर्मा, विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. केएल राहुल नए खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. इसके बावजूद, द.अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा भारतीय टीम को मजबूत मान रहे हैं. उन्होंने कहा कि विराट-रोहित के बिना भी भारतीय टीम अच्छी है. हम उनके खिलाफ खेल चुके हैं और हमें सीरीज में कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा का कहना है कि भारत के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला उन्हें विश्व कप के लिये उन खिलाड़ियों की पहचान करने का मौका मुहैया करायेगी जो इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में विशेष भूमिका में फिट बैठ सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम ने नवंबर में शारजाह में विश्व कप में हिस्सा लिया था और अगला विश्व कप अक्टूबर में शुरू होना है तो बावुमा अपनी टीम को पूरी तरह से तैयार करना चाहते हैं.

उन्होंने वर्चुअल मीडिया बातचीत के दौरान कहा, “भारत में परिस्थितियां पूरी तरह से आस्ट्रेलिया के हालात की तरह नहीं हैं. लेकिन फिर भी खेलने से काफी फायदा मिलेगा. किसी भी तरह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट हमारे लिये अच्छा होगा. हम इन मैचों का इस्तेमाल खिलाड़ियों के लिये करेंगे कि उन्हें अच्छी तरह पता हो कि टीम में उनकी भूमिका क्या है?

ओपनिंग में नए चेहरों को आजमाएंगे: बावुमा

दक्षिण अफ्रीकी टीम सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के साथ एक अदद जोड़ीदार की तलाश के लिये कुछ नये चेहरे भी उतारेगी. उन्होंने कहा, “हमने टी20 में कुछ नये चेहरे शामिल किये हैं. उन खिलाड़ियों को मौके दिये जायेंगे ताकि देख सकें कि वे क्या भूमिका निभा सकते हैं और वे टीम के लिये किस तरह योगदान दे सकते हैं.”

भारतीय टीम से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद

भारतीय टीम में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे. लेकिन बावुमा को उम्मीद है कि यह श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी होगी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस श्रृंखला के लिये आराम दिया गया है, जिससे टीम की अगुआई केएल राहुल कर रहे हैं और इसमें कुछ नये चेहरे उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं.

Ind Vs SA : उमरान मलिक से पहले इस खिलाड़ी को प्लेइंग XI में मिल सकती है जगह, IPL में की थी जबरदस्त गेंदबाजी

IND vs SA T20: केएल राहुल की द. अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी की अग्निपरीक्षा, चूके तो 4 खिलाड़ी जगह लेने को तैयार

‘भारत की ‘बी’ टीम से नहीं खेल रहे’

बावुमा ने कहा, “यह निश्चित रूप से ‘नये लुक’ वाली भारतीय टीम है. काफी खिलाड़ियों ने हाल में हुई इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें मौका दिया गया है. लेकिन हमारी नजर से देखें तो हम इसे अलग तरह से नहीं देख रहे हैं. हम इसे ‘बी’ टीम के तौर पर नहीं देख रहे हैं. हम भारतीय टी20 टीम के खिलाफ खेल चुके हैं. इसलिये प्रेरणा से भरे होंगे और प्रतिस्पर्धा में कोई कमी नहीं होगी.”

Tags: India vs South Africa, KL Rahul, Rohit sharma, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर