Home /News /sports /

IND vs SA: कोहली और पुजारा पर टिकी उम्मीद, टीम इंडिया के ओपनर फेल, साउथ अफ्रीका की शानदार वापसी

IND vs SA: कोहली और पुजारा पर टिकी उम्मीद, टीम इंडिया के ओपनर फेल, साउथ अफ्रीका की शानदार वापसी

India vs South Africa 3rd Test: तीसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति में पहुंचा. (AP)

India vs South Africa 3rd Test: तीसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति में पहुंचा. (AP)

India vs South Africa 3rd Test: टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी फेल रहे. मैच के दूसरे दिन भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट के 57 रन बना लिए हैं. उसकी कुल बढ़त 70 रन की हो गई है. आज कोहली दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे. तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

अधिक पढ़ें ...

केपटाउन. टीम इंडिया (Team India) की नजर पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने पर है, लेकिन साउथ अफ्रीका ने गेंदबाजों के दम पर अच्छी वापसी की है. तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन (India vs South Africa) कुल 11 विकेट गिरे. पहले दिन भी 11 विकेट गिरे थे. दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के 57 रन बना लिए हैं. उसकी कुल बढ़त 70 रन हो गई है और 8 विकेट शेष हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम पहली पारी में सिर्फ 210 रन बना सकी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 5 विकेट झटके. भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे. तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. आज कोहली दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे.

टीम इंडिया दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर कागिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) भी चलते बने. वे 10 रन बनाकर मार्को येनसन की गेंद पर आउट हुए. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 14 रन और चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों अब तक 33 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. कोहली ने पहली पारी में भी 79 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी. पुजारा ने भी 43 रन बनाए थे. ऐसे में एक बार फिर इन दोनों से ही उम्मीद होगी.

बुमराह ने 5 विकेट लेकर कराई वापसी

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन बुधवार को पहली पारी में एक विकेट पर 17 रन से आगे खेलना शुरू किया. जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में तेज गेंदबाज के दम पर भारत ने अच्छी वापसी की. टीम 76.3 ओवर में 210 रन पर आउट हो गई. कीगन पीटरसन ने सबसे अधिक 72 रन बनाए. इसके अलावा टेंबा बावुमा ने 28 और नाइटवॉचमैच केशव महाराज ने 25 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टीम इंडिया को मिली बढ़त, रबाडा पर भारी पड़े बुमराह, अंतिम टेस्ट हुआ बेहद राेमांचक

यह भी पढ़ें: Rashid Khan ने 300वें टी20 मैच को बनाया यादगार, 17 गेंदों पर झटके 6 विकेट, 5 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके

साउथ अफ्रीका का स्कोर एक समय 4 विकेट पर 159 रन था. टीम ने अंतिम 6 विकेट 51 रन पर गंवा दिए. बुमराह ने 42 रन देकर 5 विकेट लिए. उमेश यादव और मोहम्मद शमी दोनों ने 2-2 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर को भी एक विकेट मिला. इससे पहले भारत ने पहला टेस्ट जबकि साउथ अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट जीता था.

Tags: Cheteshwar Pujara, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Kagiso rabada, KL Rahul, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर