Home /News /sports /

IND vs SA: टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, कोहली और द्रविड़ साथ में फुटवॉली खेलते दिखे, Watch Video

IND vs SA: टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, कोहली और द्रविड़ साथ में फुटवॉली खेलते दिखे, Watch Video

India vs South Africa Test Series: टीम इंडिया (Team India) को पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेलना है. (AP)

India vs South Africa Test Series: टीम इंडिया (Team India) को पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेलना है. (AP)

India vs South Africa Test Series: टीम इंडिया (Team India) ने साउथ अफ्रीका में क्वारंटाइन के बाद ट्रेनिंग शुरू कर दी है. कोरोना के बीच टीम को दाैरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे के मुकाबले खेलने हैं. पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाना है.

अधिक पढ़ें ...

    जोहानिसबर्ग. टीम इंडिया (Team India) टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है. हालांकि दौरे पर जाने से पहले काफी विवाद हुआ. विराट काेहली (Virat Kohli) से वनडे टीम की कप्तानी वापस ले ली गई थी. इसके बाद कोहली और बीसीसीआई (BCCI) के बीच कई मुद्दों को लेकर मतभेद सामने आए. हालांकि अब टीम की नजर टेस्ट सीरीज पर है. पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है. टीम कभी भी साउथ अफ्रीका में (India vs South Africa) टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है.

    बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया के पहले प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इसमें विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम के साथ फुटवाॅली खेलते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि टेस्ट टीम के नए उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. वीडियो में टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई बता रहे हैं कि तीन दिन तक हम मुंबई में कड़े क्वारंटाइन में थे. 10 घंटे की लंबी फ्लाइट के बाद हम यहां पहुंचे और एक दिन तक फिर क्वारंटाइन में रहे.

    खेल पर फोकस कर सकेंगे

    सोहम देसाई ने बताया कि अभी खिलाड़ियों ने रनिंग के अलावा स्किल्स पर अधिक जोर दिया. ट्रेनिंग अगले कुछ दिनों में शुरू होगी. इससे उन्हें खेल पर फोकस करने में मदद मिलेगी. मालूम हाे कि रोहित के चोटिल होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) के साथ मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को ओपनिंग का जिम्मा मिल सकता है. मयंक ने पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) दूसरे टेस्ट में शतक लगाकर खुद को साबित किया था. टीम ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया था.

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: आर अश्विन फिर एमएस धोनी के साथ खेलते दिखेंगे? ऑक्शन से पहले कही बड़ी बात

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: लखनऊ को मिल गया कप्तान! BCCI के बाद फ्रेंचाइजी ने दी बड़ी जिम्मेदारी, ऐलान जल्द

    इस बीच दौरे पर सबसे अधिक नजर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पर रहेगी. दोनों खराब फॉर्म में जूझ रहे हैं और रहाणे से उप-कप्तानी भी छीन ली गई है. इस कारण यह सीरीज दोनों सीनियर खिलाड़ियों के लिए अंतिम सीरीज की तरह है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rahul Dravid, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर