Home /News /sports /

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जंबो टीम घोषित की, 21 खिलाड़ियाें को जगह

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जंबो टीम घोषित की, 21 खिलाड़ियाें को जगह

India vs South Africa Test Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम घोषित. (CSA INstagram)

India vs South Africa Test Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम घोषित. (CSA INstagram)

India vs South Africa Test Series: साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. डीन एल्गर (Dean Elgar) के पास टीम की कमान है. सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होनी है. टीम इंडिया (Team India) अभी घोषित नहीं हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने 21 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा की है, जो 26 दिसंबर से 15 जनवरी 2022 तक तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ खेलेगी. बायो बबल के कारण बोर्ड की ओर से इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. सीरीज के मैच सेंचुरियन, वांडरर्स और न्यूलैंड्स में खेले जाएंगे. टीम इंडिया (Team India) कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है.

    दक्षिण अफ्रीका राष्ट्रीय चयन पैनल उसी कोर ग्रुप के साथ गया है, जिसने इस साल जून में वेस्टइंडीज का सफलतापूर्वक दौरा किया था. सीरीज में कागिसो रबाडा, क्विंटन डिकॉक और एनरिक नॉर्किया की वापसी हो रही है. सीमर डुआने ओलिवियर भी टीम का हिस्सा हैं, जो यूके में लंबे समय तक रहने के बाद दक्षिण अफ्रीकी घरेलू सेटअप में लौट आए हैं.

    8 पारियों में झटके 28 विकेट

    दक्षिण अफ्रीका के लिए ओलिवियर की आखिरी टेस्ट  2019  फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. 29 वर्षीय सीमर ने सीएसए चार दिवसीय सीरीज में जोरदार वापसी की है. ओलिवियर ने 8 पारियों में 11.14 की औसत से 28 विकेट झटके. 53 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. इस कारण उन्हें टीम में जगह मिली है. सिसांडा मगाला और रेयान रिकेलटन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. पहला टेस्ट 26 दिसंबर से, दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से और अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से होना है.

    टीम के जीतने का है भरोसा

    सीएसए की चयनसमिति के समन्वयक विक्टर एमपिटसैंग ने कहा, ‘सीएसए के लिए यह प्रारूप बेहद महत्वपूर्ण है तथा इसे प्रासंगिक बनाए रखना संगठन की प्राथमिकताओं में शामिल है.’ उन्होंने कहा कि हम डीन एल्गर और उनके साथियों की मैदान पर वापसी का वास्तव में बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हमने पिछली बार उन्हें वेस्टइंडीज पर दबदबा बनाते हुए देखा था और तब से काफी समय बीत गया है. एमपिटसैंग ने कहा, ‘हमें उस टीम पर भरोसा है, जिसे हमने चुना है और हमने पिछले दो सत्रों में जिस प्रतिभा को तराशा है उसका पूरा समर्थन करते हैं.’

    यह भी पढ़ें: Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए घोषित की टीम, देखिए किसका पलड़ा भारी

    यह भी पढ़ें: Ashes Series: डेनिस लिली से लेकर स्टीव वॉ तक के रिकॉर्ड दांव पर, गाबा में इंग्लैंड को 35 साल से जीत का इंतजार

    भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम : डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, सारेल इरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, एनरिक नोर्किया, कीगन पीटरसन, रासी वान डर डुसेन, काइल वेरेन, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलान सुब्रायन, सिसांडा मगाला, रेयान रिकेलटन, डुआने ओलिवर।

    Tags: Cricket news, Cricket South Africa, CSA, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर