Home /News /sports /

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान से मैदान पर भिड़े विराट कोहली, कप्तानी गई... लेकिन तेवर नहीं- VIDEO

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान से मैदान पर भिड़े विराट कोहली, कप्तानी गई... लेकिन तेवर नहीं- VIDEO

IND vs SA: विराट कोहली और टेम्बा बावुमा के बीच मैच के दौरान हुआ पंगा (AP)

IND vs SA: विराट कोहली और टेम्बा बावुमा के बीच मैच के दौरान हुआ पंगा (AP)

India vs South Africa, 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका के चल रहे दौरे में विराट कोहली (Virat Kohli) का गुस्सा पूरे चरम पर रहा है. भारत के पूर्व कप्तान के स्टंप माइक से जुड़ी घटना की पहले से ही कई लोगों ने आलोचना की है. अब एक नए वीडियो में कोहली को दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के साथ एक उग्र बहस में शामिल होते देखा जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) अब तीनों प्रारूपों में से किसी में भी भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं, लेकिन वह अभी भी ‘आक्रामक और भावुक’ क्रिकेटर हैं. बुधवार यानी 19 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच (India vs South Africa) में कोहली को प्रोटियाज कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के साथ एक थ्रो पर बहस करते पाया गया. सोशल मीडिया पर कोहली और बावुमा का यह झगड़े वाला वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

दरअसल, विराट कोहली शॉर्ट कवर पोजीशन पर फील्डिंग कर रहे थे. टेम्बा बावुमा ने उनकी ओर एक शॉट खेला था. ऐसे में उन्होंने विकेटकीपर के छोर की ओर एक थ्रो फेंका. रन आउट की थोड़ी सी संभावना थी, लेकिन कोहली ने जिस अग्रेशन के साथ गेंद को फेंका था, उसे देखकर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी खुश नहीं था.

कपिल शर्मा ने पृथ्वी शॉ से पूछा- आपकी गर्लफ्रेंड हैं? जानिए क्या मिला जवाब- VIDEO

हालांकि, इस थ्रो में कुछ भी अनहोनी नहीं हुई. बावुमा इस थ्रो की वजह से कोहली से खुश नहीं थे, क्योंकि उन्हें लगा कि गेंद उन्हें लग सकती थी. उन्हें इस थ्रो की शिकायत करते हुए देखकर कोहली भी पीछे नहीं हटे और प्रोटियाज स्टार को करारा जवाब दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है और फैन्स इस पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

बता दें कि मैच में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने महज 68 रन पर तीन विकेट खो दिए थे, लेकिन फिर टेम्बा बावुमा और रासी वॉन डेर डुसेन ने चौथे विकेट के लिए शानदार प्रदर्शन किया. दोनों ने एक-एक शतक जड़ते हुए 204 रनों की साझेदारी की. जसप्रीत बुमराह ने बावुमा को 110 रन पर आउट किया, वहीं वॉन डेर डुसेन 129 रन बनाकर नाबाद रहे.

U19 World Cup: कप्तान-उपकप्तान समेत 6 खिलाड़ी कोरोना से ‘आउट’, फिर भी 174 रन से जीता भारत

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने अपनी टीम के प्रदर्शन को ‘परफेक्ट गेम’ करार दिया. उन्होंने कहा, “हमने एक आदर्श खेल के करीब खेला. यह 50 ओवर के क्रिकेट में काफी कठिन है. हम बहुत अधिक आत्मविश्वास ले सकते हैं. मैं पूरी पारी में संघर्ष करता रहा, लेकिन रासी दूसरे विकेट पर बल्लेबाजी पर बढ़िया बल्लेबाजी कर रहा था. वह साझेदारी निर्णायक थी. मैंने साझेदारी करने की कोशिश की, जितना मैं कर सकता था. यानसेन के लिए एक और अच्छा डेब्यू. हमें लगता है कि वह नई गेंद से विकेट ले सकता है. वह ताकत से ताकत की ओर बढ़ रहा है और यह देखना अच्छा है.” खेल में सर्वाधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी रासी वॉन डेर डुसेन को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर