Home /News /sports /

IND vs SA: विराट कोहली ने केएल राहुल की कप्तानी पर कही बड़ी बात, पंत की खराब बल्लेबाजी पर धोनी याद आए

IND vs SA: विराट कोहली ने केएल राहुल की कप्तानी पर कही बड़ी बात, पंत की खराब बल्लेबाजी पर धोनी याद आए

India vs South Africa 3rd Test: विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे टेस्ट के लिए फिट हैं. (AFP)

India vs South Africa 3rd Test: विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे टेस्ट के लिए फिट हैं. (AFP)

India vs South Africa 3rd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट 11 जनवरी मंगलवार से शुरू होने जा रहा है. 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है. दूसरे टेस्ट से बाहर रहे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच में उतरेंगे.

केपटाउन. विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट हैं. उन्होंने तीसरे टेस्ट के पहले (India vs South Africa) खुद यह बात कही. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में हाेने जा रहा है. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में दोनों ही टीमें यह मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी. टीम इंडिया (Team India) अब तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. इसके अलावा केपटाउन मैदान का रिकॉर्ड भी टीम के पक्ष में नहीं हैं. इस वेन्यू पर टीम अब तक एक भी टेस्ट जीतने में सफल नहीं रही है.

विराट कोहली चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं उतरे थे. उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) ने कप्तानी की थी. राहुल की कप्तानी को लेकर कोहली ने कहा, ‘मेरे हिसाब से राहुल की कप्तानी और उनकी रणनीति काफी संतुलित है.’ मालूम हो कि वनडे के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी चोटिल हैं. ऐसे में 19 जनवरी से होने वाली वनडे सीरीज में भी केएल राहुल ही कप्तानी करते दिखेंगे.

पंत को गलती पर देना होगा ध्यान

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 3 गेंद पर बड़ा शाॅट खेलने के चक्कर में आउट हो गए थे. उन्हें लेकर विराट कोहली ने कहा कि उनके साथ प्रैक्टिस पर बात हुई. हर खिलाड़ी को पता होता है कि वह क्या गलती कर रहा है. उम्मीद है कि वह जल्द वापसी करेगा और बड़े मैच में टीम के लिए अहम पारी भी खेलेगा.

यह भी पढ़ें: बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहा, 10 पारियों में 10 शून्य, 3 साल के करियर में बनाए सिर्फ 4 रन

विराट कोहली ने कहा, ‘धोनी ने मुझसे कहा था कि अगर आप गलती करते हो तो उसे दूसरी बार करने में 7 से 8 महीने का अंतर होना चाहिए. तभी आपका करियर लंबा चल सकता है. मैंने इस बात को समझा और उसे ढालने की कोशिश की.’ उन्होंने कहा कि हम सभी करियर में गलतियां करते हैं. चाहे वो दबाव में हो या फिर गलत शॉट खेलने चक्कर में.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Rishabh Pant, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर