होम /न्यूज /खेल /भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे क्या पूरा सकेगा? इतने ओवर का मैच संभव

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे क्या पूरा सकेगा? इतने ओवर का मैच संभव

India vs South Africa 1st ODI: बारिश के कारण मैच अब तक शुरू नहीं हो सका है. (BCCI Twitter)

India vs South Africa 1st ODI: बारिश के कारण मैच अब तक शुरू नहीं हो सका है. (BCCI Twitter)

India vs South Africa 1st ODI: टीम इंडिया आज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने उतर रही है. हालांकि ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 सीरीज जीती है
वनडे टीम की कमान शिखर धवन के पास है

लखनऊ. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है. हालांकि लखनऊ में खेला जा रहा पहला मैच अब तक बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका है. इकाना स्टेडियम के क्यूरेटर सहित सभी मैदानकर्मी पूरी मेहनत कर रहे हैं. आधिकारिक तौर पर मैच को 45-45 ओवर्स का कर दिया है. यह जानकारी बीसीसीआई ने तब दी थी, जब 3 बजे मैच शुरू होना था, लेकिन मैच अब तक शुरू नहीं हो सका. ऐसे में ओवर्स में और कटौती की जाएगी. ऐसे में क्या पहला वनडे हो सकेगा, आइए आपको बताते हैं:

बीसीसीआई जिस तरह से मैच के बारे में जानकारी दे रहा है. उससे साफ है कि मैदान अधिक गीला नहीं है. बारिश के बीच उसे ढंक दिया जा रहा है. लखनऊ के मौसम की बात करें तो शाम 4 बजे बारिश की कम संभावना  है. 5 बजे बारिश हो सकती है. 7 बजे भी बारिश की संभावना है. इसके बाद रात 11 बजे तक बादल छाए रहने की संभावना है और बारिश की आशंका कम है. ऐसे में अगर मैदान को मैच के लिए तैयार रखा जा सका तो 25-25 ओवरों का मैच हाे सकता है. मालूम हो कि इससे पहले रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराया था. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी सीनियर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया जा चुके हैं. युवा खिलाड़ी वनडे सीरीज में उतर रहे हैं.

इरफान पठान का बड़ा बयान, कहा- मैं शमी की जगह युवा गेंदबाज को देता टी20 वर्ल्ड कप में मौका

11 मैच में मिली है जीत
टीम इंडिया इस सीरीज से घर में अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर रही है. सीरीज में कई युवा खिलाड़ी उतर रहे हैं. 2022 की बात करें, तो भारत ने अब तक 15 वनडे के मुकाबले खेले हैं. उसे 11 मैच में जीत मिली है, जबकि 4 मैच हारे हैं. भारत और साउथ अफ्रीका इस साल वनडे में अब तक 3 बार आमने-सामने हुए हैं. टीम इंडिया इस दौरान एक ही मैच जीत सकी है. अफ्रीका ने घर में टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था.

Tags: India vs South Africa, Shikhar dhawan, South africa, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें