शिखर धवन के दिमाग में आया था शतक पूरा करने का ख्याल, फिर क्यों बदला फोकस? खुद बताई वजह

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 86 रनों की नाबाद पारी खेली. (AP)

IND vs SL 1st ODI: भारतीय टीम की कमान संभाल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 95 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया. भारत ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीता और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कमाल की पारी खेली और नाबाद 86 रन बनाए. धवन शतक भी पूरा कर सकते थे लेकिन वह एक छोर पर जमे रहे और नाबाद लौटे. उन्होंने मैच के बाद बताया कि उनके दिमाग में शतक पूरा करने का ख्याल भी आया था लेकिन फिर उन्होंने अपना फोकस बदला. धवन इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में पहला वनडे 7 विकेट से जीता.

    भारतीय टीम ने श्रीलंका को पहले वनडे में रविवार को 7 विकेट से हरा दिया और तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका ने 9 विकेट खोकर 262 रन बनाए जिसके बाद भारत ने इस लक्ष्य को 36.4 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

    धवन ने 95 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'हमारी टीम के सभी खिलाड़ी काफी परिपक्व हैं. वे जिस तरह से खेले, उससे बहुत खुश हैं. मुझे पता था कि विकेट में थोड़ा टर्न होता है लेकिन हमारे स्पिनरों ने 10वें ओवर से जिस तरह गेंदबाजी की, उससे हमें बढ़त मिली. तीनों ही स्पिनर ने दमदार प्रदर्शन किया. जब हमने बल्लेबाजी की तो दूसरे छोर से देखना अच्छा था. युवा खिलाड़ी जिस तरह से आईपीएल खेलते हैं, उन्हें इतना एक्सपोजर मिलता है, उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ता है. पृथ्वी और ईशान ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उन्होंने पहले 15 ओवर में ही खेल खत्म कर दिया.'

    इसे भी पढ़ें, स्मिथ से पूछा उनके खिलाफ खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का नाम, दिया यह जवाब

    उन्होंने आगे कहा, 'मैंने शतक के बारे में सोचा था, लेकिन तब ज्यादा रन नहीं बचे थे. इसलिए फोकस नाबाद रहने पर लगाया. यहां तक कि जब सूर्या ने आकर बल्लेबाजी शुरू की तो यह इतना आसान लग रहा था. ऐसा लगता है कि शायद मुझे अपने कौशल में सुधार करना है.'

    विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने डेब्यू वनडे में 59 रन बनाए. उनके अलावा पृथ्वी शॉ ने 43 और करियर का पहला वनडे खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 31 रन बनाए. सूर्य ने 20 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 5 चौके लगाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.